देहरादून, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे भाजपा का मनोबल और बढ़ाने के साथ ही पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब मार्च की शुरुआत में उत्तराखंड दौरे पर आ सकते हैं। भाजपा की दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति में भाग लेकर देहरादून लौटे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने यह संकेत दिए। इससे पहले दो फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देहरादून आ रहे हैं। वह यहां त्रिशक्ति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

यही नहीं, पार्टी के अन्य राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम भी राज्य में तय किए जा रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की पांचों सीटों पर फिर से परचम फहराने के लिए भाजपा कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। 

पिछले चुनाव में पार्टी ने पांचों सीटें जीती थी। इन्हें बरकरार रखने पर पार्टी ने ध्यान केंद्रित किया हुआ है। चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने मार्च तक के कार्यक्रम पहले ही तय कर दिए हैं। इसके साथ ही राज्य में चुनावी माहौल बनाने और पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के मकसद से राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम राज्य में लगाने की कवायद पर जोर दिया जा रहा है। 

इस कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दो फरवरी को देहरादून में कार्यक्रम लेने में प्रदेश नेतृत्व सफल रहा है। वह दो फरवरी को दून में त्रिशक्ति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री के उत्तराखंड दौरे के लिए भी पार्टी के प्रांतीय नेतृत्व ने प्रयास शुरू किए और हाल में इसके लिए बाकायदा आवेदन भी किया। 

तब उम्मीद जताई जा रही थी कि शाह से पहले मोदी उत्तराखंड आ सकते हैं, लेकिन अब प्रधानमंत्री का दौरा मार्च में हो सकता है। दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति से भाग लेकर लौटे प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने देहरादून में एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे के बाद मार्च में प्रधानमंत्री यहां आ सकते हैं। 

प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि पूरे उत्तराखंड में भाजपा का परचम फहराने के मद्देनजर कार्यक्रम निर्धारित कर दिए गए हैं। सभी कार्यकर्ता इनमें जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान विपक्ष की अनर्गल बयानबाजी का जवाब देने की रणनीति भी तय की गई है।

यह भी पढ़ें: हरदा ने मशरूम पार्टी से दिया पहाड़ी उत्पादों के संरक्षण का संदेश

यह भी पढ़ें: भवन कर में बढ़ोत्तरी से भड़के कांग्रेसी पार्षद, मुख्य नगर आयुक्त को घेरा

यह भी पढ़ें: भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरक्षण बिल के स्वागत में की आतिशबाजी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप