Move to Jagran APP

पीएम मोदी बोले, हरक जी बताइए कैसी चल रही है आपकी हनक

प्रधानमंत्री मोदी एम्स ऋषिकेश में आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करने पहुंचे। हेलीपैड पर सभी के साथ पीएम ने मुलाकात की। इस दौरान काबीना मंत्री डा. हरक सिंह रावत के कंधे पर पीएम ने हाथ रखा और पूछा हरक जी बताइए कैसी चल रही है आपकी हनक...।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 10:42 AM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 01:17 PM (IST)
पीएम मोदी बोले, हरक जी बताइए कैसी चल रही है आपकी हनक
एम्स ऋषिकेश आगमन पर सूबे के ऊर्जा मंत्री डा. हरक सिंह का हालचाल जानते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। किसी न किसी मुद्दे पर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत एक बार फिर चर्चा में है। एम्स ऋषिकेश हेलीपैड पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने पहुंचे काबीना मंत्री डा. हरक सिंह रावत के कंधे पर प्रधानमंत्री ने हाथ रखा और पूछा हरक जी बताइए, कैसी चल रही है आपकी हनक...। फिर क्या था, सभी कहने लगे मंत्री जी आपका तो अपना ही जलवा है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करने पहुंचे थे। हेलीपैड पर मुख्यमंत्री समेत सूबे के मंत्री प्रधानमंत्री का स्वागत करने पहुंचे। सभी के साथ प्रधानमंत्री ने बारी-बारी से मुलाकात की। जब काबीना मंत्री डा. हरक सिंह रावत उनका स्वागत करने के लिए गए तो प्रधानमंत्री मोदी ने उनके कंधे पर हाथ रखा और पूछ बैठे हरक जी बताइए कैसी चल रही है आप की हनक। कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री उनके साथ सीधा संवाद कर रहे हैं यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जब भी मिलते हैं तो इसी अंदाज में बातचीत करते हैं। पिछली मर्तबा इन्वेस्टर्स समिट में जब प्रधानमंत्री मिले थे तो उन्होंने पूछा था डाक्टर साहब यह बताओ आप नाड़ी के डाक्टर हैं या किताब के, जिस पर मंत्री ने जवाब दिया कि मैं किताब का डाक्टर हूं।

मंत्री धन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डा.धन सिंह रावत को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। इससे पूर्व हेलीपैड पर जब स्वास्थ्य मंत्री प्रधानमंत्री का स्वागत करने पहुंचे तो स्वास्थ्य मंत्री के कुर्ते के चटक रंग पर चुटकी भी ली।

विधानसभा अध्यक्ष मुखातिब हुए पीएम

प्रधानमंत्री ने हेलीपैड पर पहुंचने के बाद उत्तराखंड के प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात की। इस दौरान कुछ पल रुक कर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुखातिब होते हुए उनसे बातचीत की। इसी क्रम में उन्होंने नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं का भी अभिवादन स्वीकार किया।

जन स्थल तक कार ले जाने पर अड़े चैंपियन

ऋषिकेश में सभी मंत्रियों और उनके समकक्ष वीआइपी को गेट नंबर तीन से प्रवेश दिया जा रहा था। प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर लैंड करने से 15 मिनट पूर्व अलर्ट घोषित कर दिया गया। सिर्फ ट्रामा सेंटर तक की कार ले जाने की छूट थी। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सहित कई मंत्रियों ने इस व्यवस्था को स्वीकार किया और यहां से पैदल ही आयोजन स्थल तक गए। इस बीच विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन अपनी कार से यहां पहुंचे। उन्होंने ट्रामा सेंटर से आगे कार को आयोजन स्थल तक ले जाने की कोशिश की। सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक दिया, जिस पर चैंपियन बोले वह वहां तक पैदल कैसे जाएंगे। बाद में उन्हें भी व्यवस्था का पालन करना पड़ा।

यह भी पढ़ें:- सीएम धामी बोले, पीएम मोदी ने अभिभावक की तरह दिया देश को हौसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.