देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी में प्रतिभाग करने के लिए प्लेट ग्रुप की टीमें देहरादून पहुंच गई हैं। मेजबान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने सभी टीमों के ठहरने के लिए दून के विभिन्न होटलों में व्यवस्था की है। टीमों के दून पहुंचने पर उनका लोक परंपरा के साथ स्वागत किया गया।

24 सितंबर से देहरादून के तीन मैदानों पर विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले खेले जाने हैं। इसके लिए प्लेट ग्रुप की उत्तराखंड समेत सभी दस टीमें देहरादून पहुंच गई हैं। टीमों को दून के होटल पर्ल एवेन्यू, एलपी रेजीडेंसी, पैसेफिक होटल, मधुबन होटल व वी-वन होटल में ठहराया गया है। 

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि टीमों के पहुंचने से पहले ही उनके लिए सभी व्यवस्थाएं कर दी गई हैं। टीमों को मैच के आयोजन स्थल तक आने-जाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है। टीमों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए सभी टीमों के साथ एक स्थानीय मैनेजर नियुक्त किया गया है, जो टीमों की जरूरतों का ख्याल रखेंगे।

यहां खेले जाएंगे मुकाबले

- राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम।

- अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी।

- तनुष क्रिकेट ऐकेडमी।

ये टीमें पहुंची देहरादून

- क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ मिजोरम।

- क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पुदुचेरी।

- अरूणाचल प्रदेश।

- मेघालय।

- मणिपुर।

- असम।

- नागालैंड।

- चंडीगढ़।

- सिक्किम।

अंडर-16 के लिए 138 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट

उत्तराखंड की अंडर-16 टीम चयन करने के लिए फाइनल ट्रायल के पहले दिन 178 खिलाडिय़ों में से 138 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। देहरादून के कुआंवाला स्थित दून क्रिकेट ऐकेडमी में फाइनल ट्रायल शुरू हुए, जिसमें गढ़वाल व कुमाऊं मंडल से 178 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसमें बोर्ड ट्रॉफी प्लेयर भी शामिल रहे। 

हालांकि पहले दिन बोर्ड प्लेयर का ट्रायल नहीं लिया गया। ट्रायल समन्वयक धीरज खरे ने बताया कि फाइनल ट्रायल के पहले दिन 178 खिलाड़ी ट्रायल देने पहुंचे। इनमें से 138 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। बताया कि चयनकर्ता अरुण सिंह व अशोक पाल ने नेट पर गेंदबाजी, बल्लेबाजी व क्षेत्ररक्षण का ट्रायल लिया। इस दौरान संजय गुसाईं, गणेश, शुभम व पवन कैंतुरा आदि मौजूद रहे। 

सीएयू ने बढ़ाया अतुल्य हिमालय का अधिमान

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने अपनी पहचान को दर्शाने के लिए एसोसिएशन का लोगो जारी किया है। लोगो में अतुलनीय हिमालय के सम्मान दिया गया है। एसोसिएशन के लोगो में बर्फीले पहाड़, राजीव गांधी स्टेडियम व शॉट लगाते खिलाड़ी को दर्शाया गया है।

बीसीसीआइ से 13 अगस्त को राज्य में क्रिकेट संचालन की पूर्ण मान्यता मिलने के बाद से ही क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड राज्य में क्रिकेट गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है। इसी क्रम में सीएयू ने एसोसिएशन के नए लेटर पैड को डिजाइन कर उस पर एसोसिएशन का लोगो लगाया है। एसोसिएशन के लोगो में हिमालय को शीर्ष पर रख उसके नीचे राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की छवि दिखाई गई है।

 यह भी पढ़ें: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को संविधान में बदलाव कर दोबारा कराना होगा चुनाव  

बर्फ की सफेद चादर से ढके हिमालय के बीच बने स्टेडियम में लाल रंग में रंगा खिलाड़ी हाथ में बल्ला लिए शॉट लगा रहा है। यह लाल रंग खिलाडिय़ों के 19 साल के दर्द को दर्शा रहा है। इसके अलावा एसोसिएशन ने अपनी अधिकारिक ई-मेल को बनाकर सार्वजनिक कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-16 क्रिकेट टीम के गढ़वाल मंडल ट्रायल में 45 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि एसोसिएशन का नया लेटर पैड व लोगो डिजाइन कर लिया गया है। अब सभी कार्यों में इनका इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीसीसीआइ के मानकों पर एसोसिएशन की अधिकारिक ईमेल info@cauuttarakhand.tvबना ली गई है।

यह भी पढ़ें: पिच क्यूरेटर के निरीक्षण के बाद विजय हजारे ट्रॉफी के फिक्चर में बदलाव

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप