Move to Jagran APP

देहरादून: आरकेडिया के निवासियों को मिलेगा शुद्ध जल, लंबे समय से चल रही थी मांग

आरकेडिया क्षेत्र के बाशिंदों को आखिरकार अब शुद्ध पेयजल मिल सकेगा। पेयजल निगम के अधिकारियों ने एक हफ्ते के भीतर नलकूप पर डोजर लगाकर क्लोरीनेशन की उचित व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है। क्षेत्रवासी लंबे समय से यह मांग कर रहे थे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 09:06 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 09:06 AM (IST)
देहरादून: आरकेडिया के निवासियों को मिलेगा शुद्ध जल, लंबे समय से चल रही थी मांग
आरकेडिया के निवासियों को मिलेगा शुद्ध जल।

देहरादून, जेएनएन। देहरादून के आरकेडिया क्षेत्र के बाशिंदों को आखिरकार अब शुद्ध पेयजल मिल सकेगा। पेयजल निगम के अधिकारियों ने एक हफ्ते के भीतर नलकूप पर डोजर लगाकर क्लोरीनेशन की उचित व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है। क्षेत्रवासी लंबे समय से यह मांग कर रहे थे।

loksabha election banner

दरअसल, प्रेमनगर के निकट स्थित आरकेडिया क्षेत्र में लंबे समय से बिना क्लोरीनेशन के पेयजल की आपूर्ति की जा रही थी। जिस पर सामाजिक कार्यकर्ता वीरू बिष्ट और अन्य ग्रामीणों ने बीते रोज पेयजल निगम के प्रबंध निदेशक वीसी पुरोहित से मुलाकात कर पानी की गुणवत्ता जांच और क्लोरीनेशन की मांग की थी। प्रबंध निदेशक ने इस बाबत उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

इसी क्रम में शनिवार को क्षेत्र में स्थित नलकूपों में पानी की गुणवत्ता जांच के लिए महाप्रबंधक केके रस्तोगी और अधिशासी अभियंता जितेंद्र देव के नेतृत्व में टीम पहुंची। उन्होंने आरकेडिया क्षेत्र के सभी नलकूपों का मुआयना किया। इस दौरान पानी की गुणवत्ता कमतर पाई गई। महाप्रबंधक केके रस्तोगी ने क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के भीतर सभी नलकूपों में क्लोरीनेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी जाएगी। नलकूप में डोजर लगाकर समय-समय पर क्लोरीन डाला जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड वासियों को सूर्याधार झील का तोहफा देंगे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

साथ ही लो प्रेशर और लीकेज आदि करी समस्याओं को भी दूर करने का आश्वासन उन्होंने दिया। इस दौरान पेयजल निगम की टीम में अवर अभियंता अनंत बंधुवा, अनीशा जठाव, सहायक अभियंता जसप्रीत, अवर अभियंता सुरेंद्र गुसाईं आदि भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले, स्टार्टअप को सरकार दे रही 25 लाख की मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.