देहरादून, जेएनएन। नगर के मुख्य बाजार से गुजर रहे दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे किनारे फुटपाथ पर कई व्यापारी रोजाना सामान फैलाकर अस्थायी अतिक्रमण कर रहे हैं, जिससे लोगों को फुटपाथ पर चलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। आश्चर्य की बात यह है कि इस मुददे को लेकर कई बार व्यापार मंडल, पुलिस, पालिका और प्रशासन की बैठक होने के बाद भी समस्या का हल नहीं निकल पाया। 

फुटपाथ से लेकर सड़क किनारों पर अतिक्रमण के चलते बाजार में पैदल चलना तक दूभर हो गया है। बाजार में अस्थायी अतिक्रमण और बिगड़ी यातायात व्यवस्था पर स्थानीय प्रशासन से लेकर पालिका तक के सभी जिम्मेदार विभाग चुप्पी साधे हुए हैं। नगर के मुख्य बाजार में अतिक्रमण की समस्या दिन प्रतिदिन गंभीर हो रही है।

मुख्य बाजार में हाईवे किनारे बनाए गए फुटपाथ से लेकर गलियों में दुकानादार अपनी दुकानों का सामान सड़कों पर लगा रहे हैं, जिससे राहगीर परेशान हैं। हाईवे किनारे कई ठेलीवाले स्थाई रूप से दुकान सजाए रहते हैं, रही-सही कसर बेतरतीब खड़े वाहन पूरी कर देते हैं। बाजार में हालात ये हैं कि बस चालक बीच सड़क पर बस रोककर सवारियां बैठाते हैं, जिससे जाम लग जाता है।

यह भी पढ़ें: झुग्गियों को नोटिस जारी, अट्टालिकाओं के आगे ठिठके कदम Dehradun News

दुकानों के आगे सामन उतराने व चढ़ाने के दौरान वाहन घंटों तक खड़े रहते हैं। पुलिस के चालान करने के बाद भी यातायात व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। उधर, पालिका अध्यक्ष शांति जुंवाठा का कहना है कि मौजूदा हालात को नियंत्रित करने के लिए जल्द ही पालिका की ओर से कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण पर नगर निगम ने भेजे 23 नोटिस, पार्षद ने जताई आपत्ति Dehradun News

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस