Move to Jagran APP

Lockdown 3: लॉकडाउन में राहत बढ़ी तो शहर का ट्रैफिक भी हो गया आउट ऑफ कंट्रोल

लॉकडाउन में राहत बढ़ी तो सोमवार को शहर का ट्रैफिक भी आउट ऑफ कंट्रोल हो गया। चौराहों पर पुलिस तैनात नहीं थी ऐसे में वाहन चालक भी मनमर्जी से वाहन भगाते नजर आए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 10:21 PM (IST)
Lockdown 3: लॉकडाउन में राहत बढ़ी तो शहर का ट्रैफिक भी हो गया आउट ऑफ कंट्रोल
Lockdown 3: लॉकडाउन में राहत बढ़ी तो शहर का ट्रैफिक भी हो गया आउट ऑफ कंट्रोल

देहरादून, जेएनएन। लॉकडाउन में राहत बढ़ी तो सोमवार को शहर का ट्रैफिक भी आउट ऑफ कंट्रोल हो गया। चौराहों पर पुलिस तैनात नहीं थी, ऐसे में वाहन चालक भी मनमर्जी से वाहन भगाते नजर आए। दोपहिया वाहन पर दो से तीन तो चार पहिया वाहन में चार से पांच लोग सवार होकर जाते देखे गए।

loksabha election banner

सोमवार को सुबह ही शहर के प्रमुख चौराहों से पुलिस को हटा दिया गया था। ऐसे में वाहन चालक मनमर्जी से वाहन दौड़ाते नजर आए। अधिकतर थानों और चौकी की पुलिस शराब ठेकों के बाहर में व्यवस्था बनाने में जुटी हुई थी, ऐसे में पिछले करीब सवा महीनों से नियमों का पालन करने वाले लोग ही ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए।

ट्रैफिक सिग्नल भी बंद

पूर्ण लॉकडाउन के दौरान बंद किए गए शहर के सभी चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट अब भी नहीं खुल पाई हैं। ऐसे में लोग बिना देखे और बिना रुके वाहन दौड़ाते नजर आए। आइएसबीटी, निरंजनपुर सब्जी मंडी, सहारनपुर चौक, दर्शन लाल चौक, घंटाघर, आराघर चौक सहित लगभग सभी चौराहों पर सिग्नल लाइटें बंद पड़ी हुई थीं।

लॉकडाउन के उल्लंघन में 22 लोग गिरफ्तार

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने सोमवार को 11 मुकदमे दर्ज किए। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि नियम तोड़ने पर 11 मुकदमे दर्ज कर 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस एक्ट के तहत 14 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले 182 वाहनों के चालान, जबकि 10 वाहनों को सीज किया गया।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: मास्क नहीं लगाने पर 81 लोगों के पुलिस ने किए चालान Haridwar News

बोले अधिकारी

डीआइजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मुकदमे और चालान की कार्रवाई की गई। जहां तक ट्रैफिक सिग्नल लाइटों की बात है, लाइटें इसलिए बंद की गई हैं ताकि रेड लाइट होने पर वाहन चालक एक जगह पर खड़े न हों।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने में 330 गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.