Move to Jagran APP

मिशन 2019: टीम प्रीतम को मूर्त रूप जल्द, घोषित कर दी जाएगी नई कार्यकारिणी

माना जा रहा है कि अगले दो-तीन के भीतर नई कार्यकारिणी घोषित कर दी जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस ने यूं तो लोकसभा चुनाव को देखते हुए जंगी तैयारी शुरू तो कर दी।

By Edited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 12:29 PM (IST)
मिशन 2019: टीम प्रीतम को मूर्त रूप जल्द, घोषित कर दी जाएगी नई कार्यकारिणी
मिशन 2019: टीम प्रीतम को मूर्त रूप जल्द, घोषित कर दी जाएगी नई कार्यकारिणी

देहरादून, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं रह गया है, ऐसे में कांग्रेस पर प्रदेश कार्यकारिणी घोषित करने का दबाव बढ़ गया है। इसे देखते हुए नई दिल्ली में सोमवार देर शाम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश और प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने नई प्रदेश कार्यकारिणी के गठन को लेकर लंबी गुफ्तगू की।

loksabha election banner

माना जा रहा है कि अगले दो-तीन के भीतर नई कार्यकारिणी घोषित कर दी जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस ने यूं तो लोकसभा चुनाव को देखते हुए जंगी तैयारी शुरू तो कर दी, लेकिन जंग को धार देने के लिए खुद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास अपनी कार्यकारिणी तक नहीं है। इसे लेकर प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं में बेचैनी साफ दिखाई पड़ रही है। अब ये बेचैनी हाईकमान तक भी पहुंच चुकी है। 

पार्टी हाईकमान ने भी नई कमेटी को जल्द आकार देने की हिदायत दी है, ताकि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को पूरी ताकत के साथ अंजाम दिया जा सके। नई कार्यकारिणी पर मंथन को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश दिल्ली पहुंच चुके हैं। 

उन्हें नौ जनवरी यानी बुधवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी शिरकत करनी है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। चूंकि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह चाहते हैं कि नई कार्यकारिणी घोषित करने से पहले उस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहर भी लगाई जाए। फिलवक्त दिल्ली में ऐसे हालात बन भी गए हैं। 

सूत्रों के मुताबिक सोमवार को नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में प्रीतम और इंदिरा की प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह की मौजूदगी में बैठक हुई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी पर विभिन्न पहलुओं से विचार किया गया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम की नई कमेटी में गुटीय संतुलन साधने पर जोर दिया जा रहा है। 

प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं की ओर से अपने चहेते कार्यकर्ताओं की सूचियां सौंपी हुई हैं। मिशन 2019 में सबको साथ लेकर चलने की रणनीति के तहत प्रदेश कार्यकारिणी में गुट विशेष को खास तरजीह शायद ही दिया जाए। पार्टी सूत्रों की मानें तो नई कार्यकारिणी को अंतिम रूप देकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहर लगाने की तैयारी है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले तीन दिनों के भीतर प्रदेश कांग्रेस को नई कार्यकारिणी मिल जाएगी। दस जनवरी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश दौरे की संभावना के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ केंद्रीय नेता भी नई कार्यकारिणी को लेकर रुख जल्द साफ करने के पक्ष में बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ऑलवेदर रोड के नाम पर पहाड़ का सीना छलनी: प्रीतम सिंह

यह भी पढ़ें: आयोग का ही पलायन नहीं रोक पाई उत्तराखंड सरकार: धस्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.