Move to Jagran APP

उत्तराखंड स्टेट सीनियर पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे पवन गुरुंग

उत्तराखंड स्टेट सीनियर पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 57 किग्रा वर्ग में देहरादून के पवन गुरुंग व नैनीताल के अंकित ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 01:41 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 01:41 PM (IST)
उत्तराखंड स्टेट सीनियर पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे पवन गुरुंग
उत्तराखंड स्टेट सीनियर पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे पवन गुरुंग

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड स्टेट सीनियर पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 57 किग्रा वर्ग में देहरादून के पवन गुरुंग व नैनीताल के अंकित ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले खिलाड़ी शिमला में अगले माह आयोजित होने वाली नेशनल चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

loksabha election banner

जिला बॉक्सिंग संघ की ओर से पवेलियन मैदान के बॉक्सिंग रिंग में शनिवार से शुरू हुई प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 67 मुक्केबाज प्रतिभाग कर रहे हैं। 57 किग्रा वर्ग में देहरादून के पवन गुरुंग ने ऊधमसिंहनगर के संदीप को पहले ही राउंड में पटखनी देते हुए फाइनल राउंड में प्रवेश किया। जबकि नैनीताल के अंकित ने पिथौरागढ़ के कुलदीप को दूसरे राउंड में पटखनी देकर खिताबी दौर में प्रवेश किया।

52 किग्रा वर्ग में एसटीसी काशीपुर के पवन कुमार ने ऊधमसिंहनगर के अंकित को नॉकआउट करते हुए फाइनल में जगह बनाई। वहीं इसी भार वर्ग में पिथौरागढ़ के अजरुन लुंठी ने देहरादून के जसपाल राणा को हराकर खिताबी राउंड में प्रवेश किया। 63 किग्रा वर्ग में देहरादून के अभिषेक ने नैनीताल के दिनेश और अल्मोड़ा के बिट्टू ने बागेश्वर के गौरव को अंकों के आधार पर हराकर फाइनल में जगह बनाई। 69 किग्रा वर्ग में बागेश्वर के राहुल ने हरिद्वार के सुमित और देहरादून के हिमांशु ने नैनीताल के जितेंद्र को पहले ही राउंड में पराजित कर खिताबी दौर में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआइ ने पांडे को तीन राज्यों का पर्यवेक्षक बनाया, पढ़िए पूरी खबर

49 किग्रा वर्ग में देहरादून के पीयूष ने देहरादून के ही विशाल और एसटीसी काशीपुर के सूरज ने ऊधमसिंहनगर के पंकज को अंकों के आधार पर हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि महापौर सुनील उनियाल गामा ने चैंपियनशिप का शुभारंभ किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि अपर सचिव उत्तराखंड शासन सुमन सिंह वल्दिया, संयुक्त निदेशक खेल डॉ. धर्मेद्र भट्ट, उत्तराखंड बॉक्सिंग संघ के महासचिव गोपाल सिंह खोलिया, आयोजन सचिव दुर्गा थापा, ब्रिगेडियर (अप्रा) पीएस गुरुंग, संदीप शर्मा, ललित कुंवर समेत अन्य मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-16 क्रिकेट टीम के गढ़वाल मंडल ट्रायल में 45 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.