Move to Jagran APP

Khel Mahakumbh: वॉलीबॉल में पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जीते

खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के बालक अंडर-14 वर्ग में पौड़ी हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 10:13 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 10:13 AM (IST)
Khel Mahakumbh: वॉलीबॉल में पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जीते
Khel Mahakumbh: वॉलीबॉल में पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जीते

देहरादून, जेएनएन। तृतीय खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के बालक अंडर-14 वर्ग में पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

loksabha election banner

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में चल रही प्रतियोगिता में शनिवार को वॉलीबॉल और टेबिल टेनिस के मुकाबले खेले गए। वॉलीबॉल अंडर-14 बालक वर्ग के पहले मैच में पौड़ी ने बागेश्वर को 2-1 से हराया। हरिद्वार ने चंपावत को 2-1 और ऊधमसिंह नगर ने रुद्रप्रयाग को 2-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अंडर-17 आयु वर्ग में हरिद्वार ने रुद्रप्रयाग को 25-21, 25-12, देहरादून ने ऊधमसिंह नगर को 16-25, 25-16, 25-1, तीसरे मैच में नैनीताल ने पिथौरागढ़ को 25-19, 25-14,  अल्मोड़ा ने उत्तरकाशी को 21-25, 27-25, 25-15 से हराया। 

टेबिल टेनिस में चमोली, नैनीताल और दून जीते

टेबिल टेनिस की बालक अंडर-12 एकल वर्ग में चमोली के पीयूष ने अल्मोड़ा के अक्षत को 11-9, 11-8, टिहरी के देवांश ने हरिद्वार के अनमोल को 11-4, 11-2, नैनीताल के सक्षम ने ऊधमसिंह नगर के अर्जुन को 11-7, 11-5 और देहरादून के दिव्यांश नेगी ने बागेश्वर के प्रदीप मेहता को 11-4, 11-6 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। अंडर-17 आयु वर्ग में नैनीताल के मोहित ने हरिद्वार के वंश को 11-1, 11-2, देहरादून के आदित्य भंडारी ने टिहरी के सुमित शाह को 11-3, 11-, चमोली के आदित्य नेगी ने अल्मोड़ा के करन को 11-7, 7-11,11-7 और पौड़ी के अंकित बिष्ट ने रुद्रप्रयाग के अमन चौधरी को 11-5, 11-5 से हराकर जीत दर्ज की। 

ठाकुरपुर एफसी और दून चैलेंजर्स जीते

जिला फुटबॉल लीग में ठाकुरपुर एफसी और दून चैलेंजर्स ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। जिला फुटबॉल संघ के तत्वावधान में पवेलियन मैदान में चल रही जिला फुटबॉल लीग में शनिवार को पहला मैच ठाकुरपुर एफसी और विकासनगर एफसी के बीच खेला गया। ठाकुरपुर के अंकित ने नौवें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। 

इसके बाद 15वें मिनट में विकासनगर के तरुण ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर किया। इसके बाद ठाकुरपुर एफसी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित समय में 5-1 से मुकाबले को जीत लिया। ठाकुरपुर एफसी के लिए सार्थक, तुषार और अक्षय ने गोल दागे। दूसरा मैच दून चैलेंजर्स और बीएससी ब्वॉयज के बीच खेला गया। जिसमें दून चैलेंजर्स के धर्मेंद्र राणा ने 16वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद फिर से धर्मेंद्र राणा ने 26वें मिनट में गोल कर 2-0 से टीम को बढ़त दिलाई। 58वें मिनट में बीएससी ब्वॉयज के अमन रावत ने गोल कर स्कोर 2-1 किया। निर्धारित समय में यही स्थिति रही।

यह भी पढ़ें: खेल महाकुंभ: बालिका वर्ग अंडर-17 में हरिद्वार बना विजेता

मीमांसा को कांस्य पदक से करना पड़ा संतोष

तृतीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लॉन बॉल बालिका एकल वर्ग में उत्तराखंड की मीमांसा को सेमीफाइनल में हार का सामना कर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: चंद्रबनी एफसी और कैंट फोर्ट ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News

असम के गुवाहाटी में चल रहे तृतीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अभी तक उत्तराखंड के खिलाडिय़ों का शानदार प्रदर्शन रहा है। शनिवार को लॉन बॉल बालिका एकल वर्ग में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले गए। उत्तराखंड की मीमांसा का सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान राज्य असम की अधीनता के साथ हुआ, जिसमें मीमांसा को अधीनता के हाथों 21-07 से हार का सामना करते हुए कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: केन्या में दौड़ेगी पहाड़ की बेटी अंकिता ध्यानी, अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.