Move to Jagran APP

अंडर-19 फुटबॉल में पौड़ी और चंपावत की शानदार जीत

राज्य स्तरीय विद्यालयी फुटबॉल चैंपियनशिप के अंडर-19 बालक वर्ग में पौड़ी व चंपावत ने शानदार जीत दर्ज की जबकि टिहरी की टीम मैदान पर नहीं पहुंची।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 08:35 PM (IST)
अंडर-19 फुटबॉल में पौड़ी और चंपावत की शानदार जीत
अंडर-19 फुटबॉल में पौड़ी और चंपावत की शानदार जीत

देहरादून, जेएनएन। शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालयी फुटबॉल चैंपियनशिप के अंडर-19 बालक वर्ग में पौड़ी व चंपावत ने शानदार जीत दर्ज की, जबकि टिहरी के मैदान पर नहीं पहुंचने से महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज को वॉकओवर दिया गया।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग की ओर से गुरुवार को पवेलियन मैदान में राज्य स्तरीय बालक वर्ग की फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें अंडर-19 वर्ग के मुकाबले पवेलियन मैदान व अंडर-14 वर्ग के मुकाबले महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज में खेले गए। अंडर-19 में पहला मैच हरिद्वार व पिथौरागढ़ के बीच खेला गया, जो कि गोल रहित ड्रा रहा। दूसरा मैच अल्मोड़ा और पौड़ी के बीच खेला गया, जिसमें पौड़ी ने अल्मोड़ा को 3-0 से हराया। पौड़ी के लिए मुकुल नेगी, अमन नेगी व गर्व ने गोल दागे। तीसरा मैच महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज और ऊधमसिंह नगर के बीच खेला गया, जो कि 01-01 के स्कोर पर मैच ड्रा रहा। चौथा मैच चमोली व चंपावत के बीच खेला गया। जिसमें चंपावत ने 2-0 से जीत दर्ज की। चंपावत के लिए अमित पाठनी व सागर ने गोल दागे। पांचवा मैच टिहरी व स्पोट्र्स कॉलेज के बीच खेला जाना था, लेकिन टिहरी के मैदान पर उपस्थित नहीं होने से स्पोट्र्स कॉलेज को वॉकओवर दिया गया।

वहीं, बालक अंडर-14 वर्ग में पहला मैच स्पोट्र्स व चंपावत के बीच खेला गया। जिसमें स्पोट्र्स कॉलेज ने 4-0 से जीत दर्ज की। ऊधमसिंह नगर व देहरादून के बीच दूसरा मैच खेला गया। जिसमें देहरादून ने 1-0 से जीत दर्ज की। चौथा मैच नैनीताल व हरिद्वार के बीच खेला गया। जिसमें नैनीताल 1-0 से विजयी रहा। पांचवें मैच में चंपावत ने पिथौरागढ़ को 1-0 से हराया। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि निदेशक शिक्षा विभाग आरके कुंवर ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि राज्य चयन आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी, मुख्य शिक्षा अधिकारी आशा रानी पैन्यूली, लक्ष्मण सिंह ठाकुर, नवीन चंद्र, जिला खेल समंवयक रविंद्र रावत समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: बाईचुंग भुटिया ने हिमगिरि जी यूनिवर्सिटी में दिए हेल्थ टिप्स Dehradun News 

चंपावत आठ विकेट से जीता

शिक्षा विभाग की ओर से महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज में गुरुवार से शुरु हुई राज्य स्तरीय विद्यालयी क्रिकेट प्रतियोगिता में पहला मैच चंपावत और उत्तरकाशी के बीच खेला गया। उत्तरकाशी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 63 रन बनाए। अभिषेक ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चंपावत ने दो विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया। 

यह भी पढ़ें: संतोष ट्रॉफी में दिल्ली की कप्तानी करेंगे दून के युवा फुटबॉलर आयुष राय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.