Move to Jagran APP

Pauri Accident : पल भर में मातम में बदली शादी की खुशियां... सामने आए हादसे के दो बड़े कारण

Pauri Accident उक्‍त बस में 45 बराती सवार थे। जिसमें से 25 लोगों की मौत हो गई है। 20 लोगों को खाई से निकाल कर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें से दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 02:13 PM (IST)
Pauri Accident : पल भर में मातम में बदली शादी की खुशियां... सामने आए हादसे के दो बड़े कारण
Pauri Accident : हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है। जागरण

टीम जागरण, देहरादून : Pauri Accident : पौड़ी में बरात लेकर जा रही बस सिमडी गांव के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। बताया गया कि उक्‍त बस में 45 बराती सवार थे। जिसमें से 25 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार दोपहर तक 20 लोगों को खाई से निकाल कर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें से दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई। वहीं गंभीर घायलों में हेली सेवा के जरिए एम्‍स ऋषिकेश पहुंचाया गया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी पौड़ी ने हादसे की मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। जांच करने वाले टीम को 15 दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए गए हैं। वहीं अब तक इस घटना का कारण बस की कमानि टूटना बताया जा रहा था, लेकिन अब प्रथम दृष्‍ट्या हादसे के दो बड़े कारण सामने आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इन्‍हीं वजहों से 45 लोगों की जान पर बन आई।

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Accident : 25 मौतों की पुष्टि, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये देगी उत्‍तराखंड सरकार

हादसे का पहला कारण बस का अनफिट होना बताया जा रहा है, क्‍योंकि 26 अक्‍टूबर को बस का फिटनेस सर्टिफिकेट एक्‍सापयर होने वाला था। तो इसे भी हादसे का एक कारण मानकर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Pauri Accident : शादी वाले घर में खुशियों की जगह पसरा मरघट सा सन्नाटा, कई घरों में नहीं जले चूल्हे, तस्‍वीरें

हादसे का दूसरा और सबसे बड़ा कारण बस का ओवरलोड होना बताया जा रहा है। बस 28 सीटर थी और बस में करीब 45 लगभग दोगुने लोग सवार थे। ऐसे में माना जा रहा है कि यह हादसे का मुख्‍य कारण हो सकता है।

प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हालांकि पुलिस प्रशासन की टीम अभी भी हादसे के कारणों को पुष्टि करने में जुटी हुई है और जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार शाम को हुई इस घटना का तुरंत संज्ञान लिया और राहत बचाव के कार्य शुरू कर दिए। उन्‍होंने कहा कि पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने बुधवार के अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए और घटनास्‍थल का मुआयना करने पहुंचे। कोटद्वार स्थित अस्‍पताल में उन्‍होंने घायलों और उनके परिजनों से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें : Pauri Accident : दुल्‍हन लेने जा रहे थे बराती, देर शाम हुआ हादसा, सुबह खाई में बिखरे मिले शव, तस्‍वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.