Move to Jagran APP

हर्रावाला स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों को मिलेगी रोडवेज बस

हर्रावाला स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही यात्रियों को स्टेशन के बाहर रोडवेज बस खड़ी मिलेगी। जिसमें बैठकर यात्री स्टेशन से आगे की अपनी यात्रा को आसानी से पूरी कर सकेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 01:24 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 01:24 PM (IST)
हर्रावाला स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों को मिलेगी रोडवेज बस
हर्रावाला स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों को मिलेगी रोडवेज बस

देहरादून, जेएनएन। हर्रावाला स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही यात्रियों को स्टेशन के बाहर रोडवेज बस खड़ी मिलेगी। जिसमें बैठकर यात्री स्टेशन से आगे की अपनी यात्रा को आसानी से पूरी कर सकेंगे। यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे प्रबंधन ने परिवहन विभाग से बसों के संचालन की मांग की थी, जिसे परिवहन विभाग ने स्वीकार करते हुए बसों के संचालन के आदेश जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

देहरादून यार्ड की रिमॉडलिंग के चलते 10 नवंबर 2019 से सात फरवरी 2020 के बीच देहरादून से ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद रहेगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने मेगा ब्लॉक का कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिसमें कई ट्रेनें पूरी तरह रद रहेंगी, तो कई ट्रेनें दूसरे स्टेशनों से आना-जाना करेंगी। मेगा ब्लॉक के दौरान 12402 देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस और 12018 देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस हर्रावाला स्टेशन से ही आना-जाना करेगी। शताब्दी और नंदा देवी वीआइपी गाड़ि‍यों में शामिल हैं। ऐसे में यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए रेलवे प्रबंधन ने परिवहन विभाग से गाड़ियों के आने-जाने के समय पर हर्रावाला स्टेशन से रोडवेज बसों के संचालन की मांग की हैं।

देहरादून स्टेशन निदेशक गणेश चंद ठाकुर ने बताया कि यात्रियों को सुविधा देने के लिए हर्रावाला स्टेशन से बसों के संचालन के लिए रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन से वार्ता की गई है। जिस पर उन्होंने ट्रेनों के आने-जाने के समय पर हर्रावाला स्टेशन पर रोडवेज बसों की व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि सुबह पांच बजे हर्रावाला स्टेशन से चार बसे यात्रियों को मिलेंगी। इसके अलावा साढ़े 12 से डेढ़ बजे तक हरिद्वार बस स्टेशन से जो भी निगम की बस सेवा देहरादून के लिए आएगी वह हर्रावाला रेलवे स्टेशन होते हुए आएगी। उन्होंने बताया कि ट्रेन के आने के समय भारी संख्या में यात्री उतरते हैं, ऐसे में अगर रोडवेज बसों की सुविधा मिलेगी तो यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

हर्रावाला स्टेशन पर लगेगी यात्री हेल्प डेस्क

मेगा ब्लॉक के दौरान शताब्दी और नंदा देवी एक्सप्रेस हर्रावाला स्टेशन से आना-जाना करेंगी। ऐसे में यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए रेलवे प्रबंधन हर्रावाला स्टेशन पर सुविधाएं दुरुस्त करने में जुट गया है। दून स्टेशन के वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि यात्रियों को सुविधा देने के लिए हर्रावाला स्टेशन पर यात्री हेल्प डेस्क लगाई गई है। जहां टीटी स्टॉफ यात्रियों की सहायता के लिए तैनात रहेगा। इसके अलावा सुरक्षा नजरिये के लिए आरपीएफ व जीआरपी की टीम को भी तैनात किया जाएगा। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए त्वरित आरक्षण काउंटर लगाया गया है। जहां यात्री ट्रेन के समय से आधा घंटा पहले तत्काल टिकट कटवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सात फरवरी तक रद रहेगी इंदौरी और काठगोदाम एक्‍सप्रेस

इन समय पर मिलेंगी हर्रावाला से बसें

-हर्रावाला स्टेशन पर सुबह पांच बजे दो बसें कोटद्वार मार्ग व दो बसें काशीपुर मार्ग की सुबह का पहला चक्कर देहरादून से हर्रावाला और हर्रावाला से देहरादून का लगाएंगी। इसके बाद निर्धारित मार्ग पर संचालित होंगी।

-दोपहर 12:30 से 01:30 बजे के बीच हरिद्वार से आने वाली सभी बसें हर्रावाला रेलवे स्टेशन से होती आएंगी।

 -देहरादून-बरेली मार्ग सेवा को विस्तारित कर देहरादून से लखनऊ तक अग्रिम आदेश तक संचालित किया जाएगा

-सुबह 04:20 व दोपहर 01:20 पर हरिद्वार रेलवे स्टेशन से हरिद्वार डिपों की पांच-पांच बसे हरिद्वार से यात्रियों को देहरादून लेकर आएंगी।

 -प्रर्वतन कार्मिकों की ड्यूटी चंडीपुल के पास लगाई जाएगी, जो सभी बसों को हरिद्वार बस स्टेशन भिजवाएगी, कोई भी बस बाईपास संचालित नहीं होगी।

 यह भी पढ़ें: राप्तीगंगा से नजीबाबाद और योगा एक्सप्रेस मेरठ से चलेगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.