Move to Jagran APP

नेशनल हाईवे के कारण ग्रामीणों का जीना हुआ दूभर, यूकेडी ने दिया जनांदोलन का अल्टीमेटम

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट ने कहा कि प्रदेश में संगठन को और मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे के वजह से नुनावाला भानियावाला क्षेत्र के ग्रामीणों के पुराने मार्ग अवरुद्ध हो चुके हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 04:53 PM (IST)
नेशनल हाईवे के कारण ग्रामीणों का जीना हुआ दूभर, यूकेडी ने दिया जनांदोलन का अल्टीमेटम
यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष भट्ट बोले, प्रदेश में संगठन को किया जा रहा मजबूत।

डोईवाला, जेएनएन। डोईवाला में नेशनल हाईवे के कारण भानियावाला के परेशान ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने जल्दी ही बड़ा जन आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है। दल के केंद्रीय अध्यक्ष दीवाकर भट्ट ने कहा कि इस संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया जाएगा और क्षेत्र का निरीक्षण कर समाधान की मांग की जाएगी।  

loksabha election banner

डोईवाला में पत्रकार वार्ता के दौरान केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट और यूकेडी नेता शिवप्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में तमाम ग्रामीण महिलाओं ने अपनी समस्याएं साझा की। उत्तराखंड क्रांति दल ने 30 दिन के अंदर इनका समाधान न होने पर बड़े जन आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है। केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने ग्रामीणों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने की मांग करते हुए कहा कि इस संबंध में जिलाधिकारी को तत्काल अवगत कराया जाएगा और इस क्षेत्र का निरीक्षण करके समाधान करने के लिए कहा जाएगा। 

शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि विधानसभा विधान सभा डोईवाला के अंतर्गत वार्ड नंबर-दो के ग्रामीणों को हाईवे वालों ने समाज की मुख्यधारा से काटकर दरकिनार कर दिया है। ग्रामीणों के स्कूल और दुकानें तक हाईवे की दूसरी तरफ हैं। उक्रांद भानियावाला की सदस्य निर्मला भट्ट और तारा देवी यादव ने कहा कि रोजमर्रा का सामान लेने और स्कूल जाने तक के लिए बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को जान हथेली पर रखकर हाईवे पार करना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें: पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर टिप्पणी से भाजपाई आहत, पढ़िए पूरी खबर

इतना ही नहीं स्कूल जाते हुए बच्चे हाईवे पर चलने वाले तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आकर जान गवां चुके हैं। इस अवसर पर यूकेडी नेता संजय बहुगुणा, विजेंद्र राणा, यूकेडी युवा प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष सीमा रावत, जिला कार्यकारी अध्यक्ष केंद्रपाल सिंह तोपवाल, नगर अध्यक्ष उपेंद्र नेगी शामिल थे।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत बोले अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर प्रहार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.