Move to Jagran APP

दून अस्पताल की बत्ती हुई गुल, 20 मिनट रुके रहे ऑपरेशन; मची अफरा-तफरी

दून मेडिकल कॉलेज में तकनीकी खामी के कारण एन वक्त पर जनरेटर भी नहीं चल सका। ऐसे में करीब 20 मिनट तक ऑपरेशन लटके रहे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 02:28 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 02:28 PM (IST)
दून अस्पताल की बत्ती हुई गुल, 20 मिनट रुके रहे ऑपरेशन; मची अफरा-तफरी
दून अस्पताल की बत्ती हुई गुल, 20 मिनट रुके रहे ऑपरेशन; मची अफरा-तफरी

देहरादून, जेएनएन। दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में व्यवस्थाएं पटरी पर नहीं आ रही हैं। अधिकारी एक छोर संभालते हैं, तो दूसरी जगह दिक्कत शुरू हो जाती है। जिसका खामियाजा मरीजों को उठाना पड़ रहा है। शुक्रवार को मरीजों की जान पर उस समय बन आई जबअचानक अस्पताल की बत्ती गुल हो गई। तकनीकी खामी के कारण एन वक्त पर जनरेटर भी नहीं चल सका। ऐसे में करीब 20 मिनट तक ऑपरेशन लटके रहे। ऑपरेशन थिएटर में अफरा-तफरी मच गई। जनरेटर ठीक होने पर मरीज और डाक्टरों ने राहत की सांस ली। 

loksabha election banner

दरअसल, दोपहर 12 बजे के आसपास ओटी में कई मरीजों का ऑपरेशन चल रहा था। इस बीच अचानकर बत्ती गुल हो गई। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी होने के कारण अस्पताल का जनरेटर भी नहीं चल पाया। इसकी सूचना मिलने पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा और उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एनएस खत्री तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने ऊर्जा निगम के अधिकारियों को फोन किया तो पता चला कि शहर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के चलते आधा घंटे का शटडाउन किया गया है। 

अधिकारियों ने इलेक्ट्रीशियन को बुलाकर जनरेटर ठीक कराया तो जाकर बीस मिनट बाद बिजली बहाल हो सकी। बता दें, इससे पहले भी कई बार अस्पताल की ओटी में बिजली गुल होने से ऑपरेशन ठप हो चुके हैं। यहां तक कि चिकित्सकों को मोबाइल की रोशनी तक में ऑपरेशन करने पड़े थे। इधर, अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक का कहना है कि बिजली गुल होने के बाद जनरेटर चलने में दिक्कत हुई थी। जल्द ही जनरेटर ठीक करा व्यवस्था सुचारू करा दी गई। 

यह भी पढ़ें: एसएमआइ का सरकारी डॉट्स सेंटर बंद, मरीज परेशान Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.