जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Operation Smile गुमशुदा बुजुर्गों व बच्चों को स्वजन से मिलाकर उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेरने को उत्तराखंड पुलिस 'आपरेशन स्माइलÓ चलाएगी। पिछले साल की ही तरह इस साल भी एक माह तक अभियान चलाया जाएगा। पुलिस महानिदेशक ने अधीनस्थों को अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने निर्देश दिए कि 15 सितंबर से 14 अक्टूबर तक एक माह के लिए आपरेशन स्माइल चलाया जाएगा। अभियान प्रदेश के ऐसे समस्त संभावित स्थान जहां, गुमशुदा के मिलने की अधिक संभावना है, जैसे शेल्टर होम्स, ढाबों, कारखानों, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थानों, आश्रमों आदि में विशेष रूप से चलाया जाएगा। इस दौरान पुलिस टीमें अपने जनपद के साथ-साथ अन्य जनपदों व राज्यों के गुमशुदा की भी तलाश करेंगी।

यह भी पढ़ें- रुड़की में बिना रजिस्ट्रेशन मार्क बन रहे एलईडी बल्ब पकड़े, पढ़िए पूरी खबर

उन्‍होंने बताया कि अभियान में जनपद स्तर पर एक अपर पुलिस अधीक्षक-पुलिस उपाधीक्षक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जनपद देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल में चार टीम (उपनिरीक्षक-1, आरक्षी-4) का गठन किया जाएगा। जिसमें से एक टीम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की नियुक्त की गई है। शेष जनपदों में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ही इस अभियान को चलाएगी।

यह भी पढ़ें- Haridwar Crime News: हरिद्वार में बदमाशों ने व्यापारी को गोली मारकर नकदी लूटी

 

इधर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने आपरेशन स्माइल को लेकर सीओ सिटी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। उन्होंने निर्देश दिए कि नोडल अधिकारी के पर्यवेक्षण में जिले में चार टीमें कार्य करेंगी। जिसमें एक-एक विकासनगर और ऋषिकेश, जबकि, दो टीमें शहर में अभियान चलाएंगीं। यदि किसी का कोई परिचित गुम हो गया है तो वह 9411112759 और 7579245420 पर सूचना दे सकता है।

यह भी पढ़ें- पुलिस को दें सूचना, गिरफ्त में होंगे नशा तस्कर; सूचना देने वाले की पहचान रखी जाएगी गुप्त

Edited By: Sumit Kumar