Move to Jagran APP

लच्छीवाला-भानियावाला बाईपास मार्ग पर वनवे ट्रैफिक शुरू, पढ़िए पूरी खबर

हरिद्वार में अगले साल जनवरी में होने वाले कुंभ मेले को लेकर देहरादून- हरिद्वार नेशनल हाईवे में ओवरब्रिज व चौड़ीकरण का कार्य अंतिम चरण में है। रविवार दोपहर बाद लच्छीवाला ओवरब्रिज से भानियावाला बाईपास मार्ग पर निर्माणदायी संस्था एटलस कंपनी ने वनवे ट्रैफिक को चालू कर दिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 11:46 AM (IST)
लच्छीवाला-भानियावाला बाईपास मार्ग पर वनवे ट्रैफिक शुरू, पढ़िए पूरी खबर
देहरादून डोईवाला में हाइवे पर लगा वाहनों का जाम।

संवाद सूत्र, डोईवाला। हरिद्वार में अगले साल जनवरी में होने वाले कुंभ मेले को लेकर देहरादून- हरिद्वार नेशनल हाईवे में ओवरब्रिज व चौड़ीकरण का कार्य अंतिम चरण में है। रविवार दोपहर बाद लच्छीवाला ओवरब्रिज से भानियावाला बाईपास मार्ग पर निर्माणदायी संस्था एटलस कंपनी ने वनवे ट्रैफिक को चालू कर दिया। 

loksabha election banner

डोईवाला क्षेत्र के लिए यह भी एक बड़ी सौगात के रूप में देखा जा रहा है। इस बाईपास पर छोटे- बड़े वाहनों की आवाजाही से डोईवाला रूट पर वाहनों का दबाव भी कम हो गया। वाहन चालक भी फर्राटे से अपने वाहनों को लेकर बाईपास पर सरपट भागते दिखाई दिए। जिससे स्थानीय पुलिस प्रशासन के अलावा स्थानीय जनता ने भी कुछ राहत की सांस ली।

विदित हो कि देहरादून- हरिद्वार हाईवे में लंबे समय से सड़कों के चौड़ीकरण के अलावा जगह-जगह ओवरब्रिज और फ्लाईओवर बनाने का कार्य चल रहा है। वहीं डोईवाला बाजार में ट्रैफिक के बढ़ते दबाव वह आए दिन लगने वाले जाम को देखते हुए भी लंबे समय से स्थानीय जनता, जनप्रतिनिधियों व दुकानदारों द्वारा बाईपास मार्ग के निर्माण की मांग की जाती रही है। जिसके बाद से लच्छीवाला ओवरब्रिज से आर्यनगर-भानियावाला की ओर बाईपास मार्ग का निर्माण चल रहा है। दो दिन पूर्व बाईपास मार्ग पर छोटे वाहनों के ट्रायल के बाद रविवार को लच्छीवाला से भानियावाला की ओर एक हफ्ते के लिए ट्रायल के तौर पर वनवे ट्रैफिक को चालू कर दिया गया।

इस बाईपास मार्ग पर वनवे ट्रैफिक शुरू हो जाने से बाहर से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून आने जाने वाले बाहरी पर्यटकों के अलावा डोईवाला क्षेत्र की स्थानीय जनता व दुकानदारों को भी फिलहाल वनवे ट्रैफिक व्यवस्था से कुछ राहत प्रदान होगी।

धीरेंद्र पंवार (ओएसडी मुख्यमंत्री) ने कहा कि  कुंभ के दृष्टिगत बाईपास मार्ग महत्वपूर्ण साबित होगा। डोईवाला क्षेत्र में अक्सर वाहनों के दबाव के कारण जाम की समस्या उत्पन हो जाती है। विधानसभा क्षेत्र होने के कारण बाईपास मार्ग का निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण कराना मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की प्राथमिकता में है। कार्यदायी संस्था को निर्माण में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया गया है। 

लगता रहा जाम 

रविवार को दून-हरिद्वार हाईवे पर वाहनों की अधिकता के चलते सुबह से लेकर दोपहर तक जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस भी जाम से जूझती दिखाई दी। दोपहर बाद बाईपास मार्ग से वनवे ट्रैफिक गुजारा गया। जिसके बाद मुख्य हाईवे पर यातयात पुलिस के नियंत्रण में आया। कोतवाल सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि सुबह से दोपहर तक ट्रैफिक ज्यादा रहा। जिसके चलते यातायात व्यवस्था सुचारू रखने में दिक्कतें आई। 

यह भी पढ़ें: New Year से अवैध नेम प्लेट लगाकर अब धौंस जमाने वालों की खैर नहीं, होगी कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.