Move to Jagran APP

वनवे का ट्रायल आज, सफल हुआ तो कल से लागू

आज यानी रविवार को पुलिस शहर के कुछ मार्गो पर वन-वे व्यवस्था का ट्रायल करेगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 10:22 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 06:13 AM (IST)
वनवे का ट्रायल आज, सफल हुआ तो कल से लागू
वनवे का ट्रायल आज, सफल हुआ तो कल से लागू

जागरण संवाददाता, देहरादून: आज यानी रविवार को पुलिस शहर के कुछ मार्गो पर वन-वे व्यवस्था का ट्रायल करेगी। अगर ट्रायल सफल रहा तो उक्त मार्गो को सोमवार से पूरी तरह वन-वे कर दिया जाएगा। इसलिए घर से निकलने से पहले ट्रैफिक प्लान जरूर देख लें। हालांकि, जिन चौकों पर जाम की संभावना है, वहां से रात के वक्त डिवाइडर हटाए जा सकते हैं।

loksabha election banner

इस महीने के अंत में स्मार्ट सिटी को लेकर घंटाघर से दिलाराम चौक, आराघर से ईसी रोड, अग्रसेन चौक से सहारनपुर चौक और हरिद्वार रोड पर खुदाई का काम शुरू किया जाना है। इस दौरान यातायात व्यवस्था न चरमराए, इसलिए पुलिस ने शहर के कुछ मार्गो को वन-वे करने की योजना बनाई है। इसको लेकर पुलिस ने दो माह तक मशक्कत की, तब जाकर ट्रैफिक प्लान तैयार हो पाया। रविवार को इस प्लान का ट्रायल किया जाएगा।

ट्रायल को सफल बनाने के लिए शनिवार को डीआइजी अरुण मोहन जोशी और एसपी सिटी श्वेता चौबे ने यातायात पुलिस के साथ दिनभर मेहनत की। डीआइजी ने संबंधित मागरे का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि नए ट्रैफिक प्लान के क्रियान्वयन के दौरान ऐसे सभी चौराहों जहा से यातायात को डायवर्ट किया जा रहा है, वहा जनता को सूचना देने के लिए फ्लैक्स और साइन बोर्ड लगाए जाएं। जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। सड़कों से हटाए गए डिवाइडर

नए ट्रैफिक प्लान के तहत जिन सड़कों पर आज वन-वे का ट्रायल किया जाना है। वहां दोनों ओर सड़क की शुरुआत में बैरियर लगाकर डिवाइडर हटा दिए गए हैं। साथ ही कई मार्गो पर यातायात अवरुद्ध होने की आशंका के चलते कुछ कट बंद किए गए हैं। आज नहीं लगेगा संडे मार्केट

रविवार को परेड ग्राउंड और उसके आसपास किसी भी व्यक्ति को फड़ या ठेली लगाने की अनुमति नहीं दी गई है। जिन चौराहों पर जाम लगने की संभावना है, वहां पुलिस की ओर से अतिरिक्त फोर्स लगाई जाएगी। सड़क पर उतरेगी पूरी पुलिस फोर्स

वन-वे ट्रायल को सफल बनाने के लिए पूरी पुलिस फोर्स रविवार को सड़कों पर रहेगी। डीआइजी खुद दिनभर शहर में घूमकर यातायात का जायजा लेते रहेंगे। उनके अलावा सभी एसपी, सीओ, थानों के प्रभारी निरीक्षक और महिला व पुरुष पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने में मदद करेंगे। बारिश हुई तो बढ़ेगी मुसीबत

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार तो रविवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है। लेकिन, अगर रात में या सुबह मसूरी में बर्फबारी हो गई तो शहर में जाम लगना तय है। क्योंकि, इस दशा में मसूरी में भी यातायात व्यवस्था संभालने के लिए दून से ही पुलिस फोर्स भेजनी पड़ेगी। रविवार को वन-वे के लिए ट्रायल लिया जाएगा। ट्रायल सफल रहा तो सोमवार को भी यही ट्रैफिक प्लान लागू रहेगा। सब ठीक रहा तो यह व्यवस्था स्थायी तौर पर लागू कर दी जाएगी।

-अरुण मोहन जोशी, डीआइजी यह है नया ट्रैफिक प्लान

- राजपुर रोड से आने वाले वाहन ओरिएंट सिनेमा चौक, कनक चौक, लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक होते हुए घटाघर आएंगे।

- राजपुर रोड से कचहरी जाने वाले वाहन ओरिएंट चौक, लैंसडौन चौक, बुद्धा चौक, दून चौक होते हुए निकलेंगे।

- राजपुर रोड से प्रिंस चौक व रेलवे स्टेशन जाने वाले वाहन ओरिएंट चौक, कनक चौक, लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक, तहसील चौक होते हुए निकलेंगे।

- चकराता रोड से दून अस्पताल, कचहरी की ओर जाने वाले वाहन घटाघर, ओरिएंट चौक, कनक चौक, लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक होते हुए जाएंगे।

- चकराता रोड से प्रिंस चौक व रेलवे स्टेशन जाने वाले वाहन घटाघर, ओरिएंट चौक, कनक चौक, लैंसडौन चौक, बुद्धा चौक होते हुए जाएंगे।

- चकराता रोड से ईसी रोड की ओर जाने वाले वाहन घटाघर, ओरिएंट चौक, कनक चौक, रोजगार तिराहा, सर्वे चौक होते हुए भेजे जाएंगे।

- द्वारिका स्टोर, ईसी रोड से वाहन एमकेपी चौक, बुद्धा चौक, लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक होते हुए घटाघर, चकराता रोड की ओर भेजे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.