जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है। देहरादून निवासी एक मरीज में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। मरीज को तीलू रौतेली छात्रावास स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के जिला सíवलास अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने इसकी पुष्टि की है।

कुछ दिन पहले ब्रिटेन से आने वाले व्यक्तियों की कोरोना जाच कराई गई थी। जिनमें ब्रिटेन से लौटे छह और एक संपर्क में आया व्यक्ति संक्रमित मिला था। कोरोना पॉजिटिव आने पर उनमें नए स्ट्रेन की जाच को सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। जिनमें से पाच की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। गुरुवार को देहरादून के एमडीडीए केदारपुर निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मिली। जिसमें नए कोरोना स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। बताया गया कि मरीज के कुछ रिश्तेदार आयरलैंड से उनके पास देहरादून आए थे। उनके जाने के बाद मरीज को कोरोना जैसे लक्षण नजर आए। जिस पर उनकी जाच कराई। जिला सíवलास अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि नए स्ट्रेन की पुष्टि होने के बाद अब और ज्यादा एहतियात बरती जा रही है। कर्मचारियों ने दिया स्पष्टीकरण

दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में ड्राई रन से गैरहाजिर रहने वाले कर्मचारियों ने अपनी गलती स्वीकार की है। उन्हें अपने स्पष्टीकरण में अनुपस्थिति पर खेद व्यक्त कर आइंदा ऐसी गलती नहीं होने की बात कही है। वहीं कुछ ने मैसेज नहीं पहुंचने की बात भी कही। डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने उन्हें अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाने की नसीहत दी। हालाकि कई ने मैसेज नहीं मिलने की बात कही तो उन्हें तकनीकी टीम से मिलाया गया। वहीं उन्होंने कर्मचारियों में बनी भ्रम की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को नई बिल्डिंग में उन्हें प्रशिक्षण दिया। उन्होंने यहा तैनात कर्मचारियों को पूरी गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021