देहरादून, जेएनएन। पौड़ी जिले के कोटद्वार में हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। कार सवार सभी हरिद्वार में परिचित की अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहे थे। वहीं, चमोली जिले के गौचर  में औली आ रहा सेना का ट्रक बदरीनाथ हाइवे पर टंगणी के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं।   

चौबट्टाखाल तहसील के ग्राम चोपड़ा (गवाणी) निवासी लक्ष्मण सिंह भंडारी रविवार को अपनी कार से देहरादून में रह रहे गांव के ही एक व्यक्ति की अंत्येष्टि में शामिल होने हरिद्वार जा रहे थे। कार में गांव के ही दीपक गुसाईं (41 वर्ष), दर्शन सिंह भंडारी और हर्षपाल भंडारी भी सवार थे। कोटद्वार से करीब पांच किमी आगे सुखरो पुल पार करते ही कार राष्ट्रीय राजमार्ग में हुए एक गड्डे से बचने की कोशिश में कार अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गई। 

सूचना मिलते ही कोटद्वार और नजीबाबाद कोतवाली की जाफराबाद चैक पोस्ट से पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और दुर्घटना में घायलों चारों कार सवारों को बेस चिकित्सालय लाया गया। पुलिस उपनिरीक्षक भावना भट्ट ने बताया कि चिकित्सालय में दीपक गुसाईं को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि कार चालक लक्ष्मण सिंह रावत को चिकित्सालय में भी भर्ती किया गया है। दर्शन सिंह और हर्षपाल को हल्की चोटें आई हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: मणिमाई मंदिर के पास टेंपो ट्रैवलर और टैंकर की भीषण टक्कर, चार लोगों की मौत

सेना का वाहन खाई में गिरा, तीन सैनिक घायल 

गौचर से जोशीमठ औली आ रहा सेना का ट्रक बदरीनाथ हाइवे पर टंगणी के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। वाहन में सवार तीन सैनिक घायल हुए हैं। घायलों का इलाज सेना अस्पताल जोशीमठ में किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सेना का वाहन गौचर से औली जोशीमठ आ रहा था। बताया गया कि इसमें तीन सैनिक मौजूद थे। टंगणी के निकट वाहन अनियंत्रित होकर 80 मीटर गहरी खाई में गिर गया। वाहन दुर्घटना के दौरान सैनिकों ने वाहन से छलांग लगाई। स्थानीय लोगों ने वाहन दुर्घटना के तुरंत बाद राहत बचाव का कार्य शुरू किया। साथ में आ रहे सेना के अन्य वाहनों में मौजूद सैनिकों ने भी राहत बचाव कर घायलों को सड़क तक लाया गया। इस दौरान पुलिस, प्रशासन और सेना को भी सूचित किया गया। तीनों घायलों को सेना अस्पताल जोशीमठ में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी और कोटद्वार में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में चार की मौत, पांच घायल

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस