संवाद सहयोगी, डोईवाला : देहरादून-हरिद्वार राजमार्ग पर लालतप्पड़ के समीप एक रोडवेज बस की टेंपो से टक्कर हो गई। जिससे टेंपो सड़क पर पटल गया। दुर्घटना में टेंपो चालक की मौत हो गई और टेंपो में सवार दो लोग घायल हो गए।  पुलिस के मुताबिक एक टेंपो लालतप्पड़ से सवारी लेकर डोईवाला की ओर जा रहा था। जाखन पुल पर विपरीत दिशा से आ रहे एक बाइक सवार को बचाने के लिए टेंपो चालक ने टेंपो को दाई ओर मोड़ा तभी पीछे से आ रही रोडवेज बस ने टेंपो को टक्कर मार दी।

जिससे टेंपो सड़क पर पलट गया। दुर्घटना में टेंपो चालक सहित तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायल चालक सागर (35 वर्ष) पुत्र रोशनलाल निवासी नांगल ज्वालापुर डोईवाला और दो सवारियों को हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने सागर को मृत घोषित कर दिया। उधर, पुलिस ने रोडवेज बस को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया है।

विपरीत दिशा से आ रहे वाहन बन रहे दुर्घटना का सबब

जल्दबाजी के चक्कर में नेशनल हाईवे में विपरीत दिशा में चल रहे वाहन दुर्घटना का सबब बन रहे हैं। जिस कारण आए दिन हाईवे पर दुर्घटनाएं घट रही हैं। पुलिस की ओर से समय-समय पर कार्रवाई भी की जाती है। लेकिन उसके बावजूद भी वाहन चालक मानने को तैयार नहीं हैं । दुर्घटना पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को को सख्ती के साथ नियम विरुद्ध वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करने की जरूरत है।

रुड़की में हुए सड़क हादसों में दो घायल

अलग-अलग जगहों पर वाहन के आगे कुत्ता आने से दो लोग घायल हो गए। पहला मामला रुड़की के रामपुर गांव के पास हुआ, जबकि एक दंपत्ति की बाइक के आगे कुत्ता गया। इसमें बाइक सवार दिलशाद निवासी सतपुरा बिहारीगढ़ घायल हो गए। दिलशाद पत्नी के साथ लक्सर के राशि गांव जा रहा था। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरा मामला रामनगर में हुआ जब डिफेंस कॉलोनी निवासी छात्र प्रियांशु की स्कूटी के आगे एक कुत्ता आ गया और जिसे बचाने के चक्कर में वह नीचे गिर कर घायल हो गया। घायल को सिविल अस्पताल रुड़की में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढें- सेलाकुई में सड़क पार कर रहे तीन युवकों को कंटेनर ने लिया अपनी चपेट में, दो की मौत; एक घायल

Edited By: Raksha Panthri