Move to Jagran APP

स्मैक और नकदी के साथ एक आरोपित पकड़ा, शराब के खिलाफ चलाया अभियान

डाकपत्थर चौकी पुलिस ने जीवनगढ़ के एक युवक को 28.11 ग्राम स्मैक व 1.51 लाख रुपये की नगदी के साथ गिरफ्तार किया है। एक अन्य आरोपित भागने में सफल रहा।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 01:47 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 01:47 PM (IST)
स्मैक और नकदी के साथ एक आरोपित पकड़ा, शराब के खिलाफ चलाया अभियान
स्मैक और नकदी के साथ एक आरोपित पकड़ा, शराब के खिलाफ चलाया अभियान

देहरादून, जेएनएन। डाकपत्थर चौकी पुलिस ने जीवनगढ़ के एक युवक को 28.11 ग्राम स्मैक व 1.51 लाख रुपये की नगदी के साथ गिरफ्तार किया है। एक अन्य आरोपित भागने में सफल रहा। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस टीम में शामिल चौकी प्रभारी डाकपत्थर मुकेश कुमार, दरोगा रतन बिष्ट, सिपाही धर्मेंद्र, सचिन कुमार को को मुखबिर ने सूचना दी कि हाल ही में जीवनगढ़ से फ्रिज चोरी करते समय उसने घटनास्थल पर रब्बानी व शहबान को देखा था। दोनों ही स्मैक पीने के आदी हैं और रोज इंतजार उर्फ जादू व कौशर के घर स्मैक लेने के लिए जाते हैं। 

इस पर पुलिस प्राइवेट वाहन से बताए स्थान के लिए रवाना हुए। इस दौरान जीवनगढ़ जाने वाले रास्ते पर उन्हें दो लड़के दिखाई दिए। पुलिस ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो एक युवक फरार हो गया जबकि दूसरे को पकड़ लिया। उसने अपना नाम इंतजार उर्फ जादू निवासी जीवनगढ़ बताया। पुलिस को तलाशी में उससे 28.11 ग्राम स्मैक बरामद हुई। इस दौरान फरार युवक के हाथों से गिरे पॉलीथिन बैग से एक लाख इक्यावन हजार रुपये की नकदी बरामद की गई।

प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी ने बताया कि पूछताछ में आरोपित इंतजार ने कहा कि फरार युवक का नाम कौशर है और वे दोनों भाई हैं। दोनों मिलकर स्मैक बेचने का कारोबार करते हैं। उसे स्मैक को रामपुर व सेलाकुई में बेचकर हमें फिर स्मैक खरीदने बरेली जाना था। उसके पास से एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी मिला। 

आरोपित ने बताया कि दोनों गांव के ही अनीश की सब्जी की गाड़ी में बैठकर रामपुर यूपी गये थे। जहां से चाचा नाम के व्यक्ति से स्मैक लेकर वापस आए थे। जिसे बेचकर दोनों भाईयों ने ये पैसे अर्जित किये थे। चाचा नाम का व्यक्ति कौशर के साथ पूर्व में जेल में रहा था, वहीं कौशर की उसके साथ जान पहचान हुई थी। प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी के अनुसार गिरफ्तार इंतजार के खिलाफ वर्ष 2019 से अब तक शस्त्र अधिनियम, चोरी, गैंगस्टर एक्ट व एनडीपीएस एक्ट के छह मुकदमे दर्ज हैं।

40 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

लॉकडाउन में ज्यादा कमाई के लालच में कार से अवैध कच्ची शराब की तस्करी कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक युवक पुलिस को देखकर पहले ही कार से उतरकर फरार हो गया। पुलिस ने आबकारी एक्ट में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया। 

विकासनगर की बाजार पुलिस चौकी प्रभारी दीपक मैठाणी, सिपाही संदीप व यशपाल ने विकासनगर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक कार को रोका और पूछताछ की तो चालक डिगरसन सैमुअल निवासी मार्टन्डेल विकासनगर घबराने लगा। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो 40 लीटर कच्ची शराब बरामद की गयी। 

यह भी पढ़ें: ठेके की सील से छेड़छाड़ की शिकायत पर जांच शुरू Dehradun News

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया और वाहन को सीज कर दिया। पुलिस टीम को देखकर कार से पहले ही उतरकर फरार हुए व्यक्ति फ्रांसिस निवासी मार्टन्डेल की पुलिस तलाश कर रही है। प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी के अनुसार आरोपित का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

यह भी पढ़ें: शराब तस्करी में भाजपा नेता के बेटे सहित तीन गिरफ्तार Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.