Move to Jagran APP

कार का शीशा तोड़ सामान चोरी के मामले में युवक गिरफ्तार Dehradun News

डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में कार का शीशा तोड़ कैमरा और अन्य सामान चोरी करने के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर पुलिस उस तक पहुंची।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 09:05 PM (IST)
कार का शीशा तोड़ सामान चोरी के मामले में युवक गिरफ्तार Dehradun News
कार का शीशा तोड़ सामान चोरी के मामले में युवक गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में कार का शीशा तोड़ कैमरा और अन्य सामान चोरी करने के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपित का पहुंची।

loksabha election banner

डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि 11 जनवरी को विक्की राय निवासी मांडूवाला अपने दोस्तों के साथ कार से मसूरी घूमने गए थे। रात आठ बजे वह दून वापस लौट आए। उसके बाद विक्की अपने दोस्तों के साथ राजपुर रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए रुके। अन्य दो दोस्त बाइक से रेस्टारेंट पहुंचे। 

उन्होंने कार खोलकर अपना हेलमेट उसमें रख दिया। खाना खाने के बाद जब वे चलने लगे तो देखा की कार का शीशा टूटा हुआ है और कार में रखा कैमरा, दो लैंस और हेलमेट गायब था। उन्होंने की इसकी सूचना डालनवाला कोतवाली को दी। 

वाहन स्वामी की तरहीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने जब रेस्टोरेंट के पास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक  किए तो फुटेज में कार के पास एक संदिग्ध घूमता दिखा। फुटेज के आधार पर पुलिस ने अपने मुखबिरों का सक्रिय किया। 

पुलिस को सूचना मिली कि फुटेज में नजर आ रहा संदिग्ध युवक कंडोली चौक पर खड़ा है और वह हेलमेट बेचने की कोशिश कर रहा है। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर आरोपित का धर दबोचा। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम श्याम गुप्ता पुत्र प्रदीप गुप्ता निवासी कंडोली बताया। आरोपित के पास से पुलिस ने चोरी कैमरा, लेंस और हेलमेट बरामद कर लिया गया है। 

गैंगस्टर का आरोपित खुशहालपुर से गिरफ्तार 

थाना सहसपुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के आरोपित को खुशहालपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने एक जनवरी को तीन आरोपितों पर गैंगेस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया था। अन्य दो आरोपितों की तलाश भी जारी है।

थाना सहसपुर क्षेत्र में लगातार गो तस्करी, गो हत्या व गोमांस का कारोबार करने की शिकायतें पुलिस को मिल रही थी। आरोपितों का समाज में भय व्याप्त था। इनके विरुद्ध जनता का कोई भी व्यक्ति गवाही देने को तैयार भी नहीं था। इस संबंध में थाने में बीट सूचना अंकित करायी गयी। बीट की जांच प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने की। इसमें अंकित किए गये तथ्य सही मिलने पर प्रभारी निरीक्षक ने गैंग चार्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजा था। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से संस्तुति करवाकर जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद थाने पर तीन आरोपितों सलमान, रहमान, सलमान निवासी खुशहालपुर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे पंजीकृत किए गए थे। गत रात में पुलिस ने खुशहालपुर में आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दी। 

यह भी पढ़ें: डीजीएम रोडवेज के घर से चोरी में दो आरोपित गिरफ्तार, सामान बरामद Dehradun News

पुलिस ने खुशहालपुर गुरुद्वारे के पास से सलमान को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक सहसपुर के अनुसार अन्य दो आरोपितों की तलाश में भी दबिश दी जा रही है। आरोपित सलमान के खिलाफ वर्ष 2015 से 19 तक चोरी, गोवंश संरक्षण अधिनियम आदि के पांच मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएसआइ रविंद्र नेगी भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल पंप से रुपयों से भरा बैग चोरी करने वाले दो गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.