Move to Jagran APP

18 प्लस को आफलाइन वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध

टीकाकरण महा अभियान के तहत राजकीय चिकित्सालय की ओर से 18 प्लस आयु सीमा वालों के लिए आफलाइन टीकाकरण की व्यवस्था भी सोमवार से शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 09:40 PM (IST)
18 प्लस को आफलाइन वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध
18 प्लस को आफलाइन वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

loksabha election banner

टीकाकरण महा अभियान के तहत राजकीय चिकित्सालय की ओर से 18 प्लस आयु सीमा वालों के लिए आफलाइन टीकाकरण की व्यवस्था भी सोमवार से शुरू हो गई। ऋषिकेश के दो केंद्रों पर सोमवार को 410 नागरिकों को टीका लगाया गया।

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय के नोडल अधिकारी डा. संतोष कुमार पंत ने बताया कि श्री राधा स्वामी सत्संग भवन टीकाकरण केंद्र में सोमवार से दो पाली में टीकाकरण हुआ। यहां 18 प्लस आयु सीमा वालों के लिए टीकाकरण के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ आफलाइन भी उपलब्ध कराई गई है। टीका लगवाने वाला व्यक्ति आधार कार्ड लाएगा जिससे उसका मौके पर ही टीका लगाने के लिए पंजीकरण किया जाएगा। संबंधित व्यक्ति को टोकन जारी किए जाने के बाद टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि एसपीएस राजकीय चिकित्सालय केंद्र में 45 प्लस आयु सीमा वाले 90 नागरिकों को पहली और 82 को दूसरी डोज उपलब्ध कराई गई है। यहां 18 प्लस 16 व्यक्तियों को दूसरी डोज लगाई गई। राधा स्वामी सत्संग भवन में 18 प्लस आयु सीमा वाले 222 नागरिकों को पहला टीका लगाया गया।

-----------------

873 एंटीजन जांच में सभी निगेटिव ऋषिकेश : एसपीएस राजकीय चिकित्सालय की ओर से नगर और आसपास क्षेत्र के सार्वजनिक स्थलों पर आने वाले व्यक्तियों की रैपिड एंटीजन जांच कराई जा रही है। सोमवार को यात्रा बस अड्डे में 223, योग नगरी रेलवे स्टेशन में 105, पुराना रेलवे स्टेशन में 24, रायवाला पुलिस स्टेशन में 507 और त्रिवेणी घाट में 14 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। राजकीय चिकित्सालय में 260 व्यक्तियों का आरटी पीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.