Move to Jagran APP

रमजान में मस्जिदों के बजाए घर पर ही अदा करें नमाज

रमजान महीने में लॉकडाउन का उल्लंघन ना हो इसको लेकर एसडीएम ने मस्जिद मदरसों के मौलवी व इमामो की बैठक ली। कहा कि मस्जिद के बजाए घरों में ही नमाज अदा करें।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 09:20 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 09:20 AM (IST)
रमजान में मस्जिदों के बजाए घर पर ही अदा करें नमाज
रमजान में मस्जिदों के बजाए घर पर ही अदा करें नमाज

देहरादून, जेएनएन। रमजान महीने में लॉकडाउन का उल्लंघन ना हो इसको लेकर एसडीएम ने मस्जिद, मदरसों के मौलवी व इमामो की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर मस्जिद के बजाए घरों में ही नमाज अदा करें। उन्होंने सभी से फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील भी की। 

loksabha election banner

बुधवार को एसडीएम सौरभ असवाल, तहसीलदार आकांक्षा वर्मा, एएसपी विशाखा अशोक व सीओ भूपेंद्र धोनी ने सहसपुर के गुरू राम राय इंटर कॉलेज परिसर में मस्जिद व मदरसा के मौलवी व इमामों की बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान प्रशासन की ओर से फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से ख्याल रखा गया। बैठक में अधिकारियों द्वारा रमजान माह को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुझाव भी लिए गए। इसके अलावा शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस व जनता के बीच समन्वय बनाने की बात रखी गयी।

माइक से अजान पर प्रतिबंध न लगाने की मांग

ग्राम नवाबगढ़ की प्रधान ने पुलिस प्रशासन के मस्जिदों में माइक से अजान को प्रतिबंधित करने के आदेशों को वापस लिए जाने की मांग की है। ग्राम प्रधान शबाना ने एसडीएम विकासनगर को पत्र लिखकर कहा कि बुधवार को पुलिस प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को मस्जिदों में माइक से अजान नहीं देने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने कहा लॉकडाउन के चलते सभी लोग मस्जिदों में नमाज नहीं पढ़ रहे हैं, लेकिन नमाज का समय बताने के लिए दी जाने वाली अजान माइक के माध्यम से पढ़ी जा रही है, जिससे लॉकडाउन संबंधी किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें: अगर 23 अप्रैल को चांद दिखा तो पहला रोजा 24 को होने की उम्मीद

गैर जरूरी आवाजाही करने से बचें लोग

नगर पालिका हरबर्टपुर ने नगरवासियों से लॉकडाउन में छूट के दौरान अनावश्यक तौर पर न घूमने की अपील की है। इसके अलावा पालिका की ओर से लगातार चलाए जा रहे सेनिटेशन अभियान के तहत नगर के कई क्षेत्रों को सेनिटाइज किया गया। नगर पालिका हरबर्टपुर के अध्यक्ष देवेंद्र बिष्ट ने नगरवासियों से लॉकडाउन का पालन करने के साथ-साथ वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए बताई जा रही सावधानियां बरतने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: Kedarnath Dham 29 अप्रैल को ही खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, पढ़ि‍ए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.