Move to Jagran APP

अंडर-23 पुरुष वनडे ट्रॉफी में ओड़ीशा, गोवा और हैदराबाद की शानदार जीत

अंडर-23 पुरुष वनडे ट्रॉफी में ओड़ीशा गोवा और हैदराबाद ने आसान जीत के साथ पूरे अंक हासिल किए। कसिगा स्कूल के मैदान में उत्तराखंड और ओड़ीशा के बीच मुकाबला हुआ।

By Edited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 10:40 AM (IST)
अंडर-23 पुरुष वनडे ट्रॉफी में ओड़ीशा, गोवा और हैदराबाद की शानदार जीत
अंडर-23 पुरुष वनडे ट्रॉफी में ओड़ीशा, गोवा और हैदराबाद की शानदार जीत

देहरादून, जेएनएन। अंडर-23 पुरुष वनडे ट्रॉफी में ओड़ीशा, गोवा और हैदराबाद ने आसान जीत के साथ पूरे अंक हासिल किए। कसिगा स्कूल के मैदान में उत्तराखंड और ओड़ीशा के बीच मुकाबला हुआ। 

prime article banner

उत्तराखंड के कप्तान अजीत रावत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। उत्तराखंड की शुरुआत खराब रही और 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान अजीत सिंह रावत ने शोभित सरीन के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की। 38 रन पर शोभित (14) के आउट होने के बाद पूरी टीम 35वें ओवर में महज 83 रन पर सिमट गई। अजीत सिंह ने सबसे अधिक 24 रन बनाए, जबकि विजय शर्मा ने 12 रन का योगदान दिया।

ओड़ीशा के राजकिशन पटेल ने 6.4 ओवर में 10 रन देकर चार और जमाला महापोत्रा ने आठ ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए। प्रीत चौहान को दो और राहुल को एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओड़ीशा को पहले ओवर में ही सन्नी कश्यप ने विकेट लेकर झटका दिया। मगर इसके बाद संदीप और देबाशीश ने 17.5 ओवर में विकेट से टीम को जीत दिला दी। संदीप 60 और देबाशीश 20 रन पर नाबाद लौटे। 

हैदराबाद ने दिया 258 का लक्ष्य 

वहीं, तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में हैदराबाद का मुकाबला सौराष्ट्र से हुआ। सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। हैदराबाद टीम ने अपने 63 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद मध्यक्रम में श्रेयस वाला ने 60 और राहुल ने 66 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला। 

मोहम्मद अली ने 32, यश गुप्ता ने 14 और राजा प्रसाद ने 21 रन का योगदान दिया और स्कोर 50 ओवर में 257 रन तक पहुंचाया। सौराष्ट्र के देवाग, प्रणव व अर्जुन राठौड़ ने दो-दो विकेट लिए। 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की शुरुआत खराब रही और उसने छह रन पर पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गिरने से सौराष्ट्र की टीम दबाव में आ गई। 53 रन पर टीम ने चार विकेट गंवा दिए। हालाकि, केविन ने 60 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला। पूरी टीम 121 रन पर सिमट गई। हैदराबाद ने यह मुकाबला 136 रनों से जीता। हैदराबाद के सी यादव ने तीन, कार्तिकेय ने दो विकेट लिए। 

137 रनों पर सिमट गई हरियाणा की टीम 

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में गोवा का मुकाबला हरियाणा से हुआ। हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम को 31 रन पर पहला झटका लगा। इसके बाद वेदात भारद्वाज (35) और मोहित सिंह(28) ने टीम को संभाला और स्कोर 83 रन तक पहुंचाया। मोहित के आउट होने के बाद हरियाणा की पूरी टीम 31.5 ओवर में महज 137 रन पर सिमट गई। 

अखिल कुमार ने 18, शुभम ने 12 रन बनाए। गोवा के वेदात नायक ने पांच, धीरज ने तीन, विजेश ने दो विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोवा की शुरुआत भी खराब रही और उसके 12 रन पर दो विकेट गिर गए।

यह भी पढ़ें: पुरुष अंडर-23 टूर्नामेंट में उत्तराखंड की हार के साथ शुरुआत

इसके बाद इशान (42) और सुयश ने साझेदारी कर स्कोर 96 रन तक पहुंचाया। आखिर में गोवा ने 27.4 ओवर में चार विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली। सुयश 52 रन पर नाबाद रहे। हरियाणा के मंदीप, नीरज, मोहित व रोबिन ने एक-एक विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: अंडर-23 वन डे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़, सौराष्ट्र और हैदराबाद का जीत से आगाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.