Move to Jagran APP

अब देहरादून की गलियों से भी हटेगा अतिक्रमण, नगर निगम की टीम ने यहां लगाए लाल निशान

शहर में मुख्य सड़कों के बाद अब प्रमुख गलियों में भी स्थायी अतिक्रमण हटाने की तैयारी चल रही। इसकी शुरुआत घंटाघर से सटी पुरानी घोसी गली से की जाएगी। यहां व्यापारियों ने नाली व सड़क पर कब्जा कर अतिक्रमण किया हुआ है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 08:47 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 11:01 PM (IST)
अब देहरादून की गलियों से भी हटेगा अतिक्रमण, नगर निगम की टीम ने यहां लगाए लाल निशान
शहर में मुख्य सड़कों के बाद अब प्रमुख गलियों में भी स्थायी अतिक्रमण हटाने की तैयारी चल रही।

जागरण संवाददाता, देहरादून: शहर में मुख्य सड़कों के बाद अब प्रमुख गलियों में भी स्थायी अतिक्रमण हटाने की तैयारी चल रही। इसकी शुरुआत घंटाघर से सटी पुरानी घोसी गली से की जाएगी। यहां व्यापारियों ने नाली व सड़क पर कब्जा कर अतिक्रमण किया हुआ है। गुरुवार को नगर निगम की टीम ने यहां अतिक्रमण चिह्नित कर लाल निशान लगाए। व्यापारियों को सोमवार तक की मोहलत दी गई है कि स्वयं अतिक्रमण तोड़ दें, वरना निगम टीम अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई करेगी।

loksabha election banner

नगर निगम कईं दिनों से शहर की प्रमुख गलियों को अतिक्रमणमुक्त करने की योजना बना रहा है। इसके लिए प्रमुख गलियों की सूची भी तैयार की गई है, जहां आवाजाही पूरा दिन रहती है और यातायात जाम जैसी स्थिति बनती है। इसी क्रम में घोसी गली के पार्षद रोहन चंदेल ने महापौर और नगर आयुक्त से गली को अतिक्रमणमुक्त करने की अपील की थी। दरअसल, गलियों में नालियों पर कब्जा होने की वजह से सफाई की समस्या भी बनी रहती है। नाली चोक होने से बरसात में गंदा पानी घरों तक आ जाता है और आमजन को दिक्कतें उठानी पड़ती हैं। इसे देखते हुए अब नगर निगम की भूमि अनुभाग की टीम ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है। इसके तहत गुरुवार को भूमि कर अधीक्षक विनय प्रताप सिंह के निर्देश पर निगम की टीम ने घोसी गली में अतिक्रमण चिह्नित कर लाल निशान लगा दिए। इससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया और कार्रवाई रोकने के लिए दबाव बनाने की कोशिश भी की। पार्षद रोहन चंदेल के मौके पर रहने से टीम पीछे नहीं हटी और 24 बड़े अतिक्रमण चिह्नित किए। निगम टीम के मुताबिक कुल लगभग पांच दर्जन अतिक्रमण हैं। अगर दुकानदारों ने सोमवार तक खुद अतिक्रमण नहीं तोड़ा तो निगम टीम मंगलवार को अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई करेगी। \

यह भी पढ़ें - ग्राम पंचायतों का कूड़ा पहुंच रहा नगर पालिका हरबर्टपुर क्षेत्र में

महापौर ने किया परेड ग्राउंड का निरीक्षण

महापौर सुनील उनियाल गामा ने गुरुवार शाम परेड ग्राउंड में चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्राउंड में बनाए जा रहे मंच की ग्रिल के कार्य की गुणवत्ता भी जांची। महापौर द्वारा कार्यदायी संस्था को गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करने की हिदायत दी। उनके साथ राजपुर विधायक खजानदास भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें - Haridwar Kumbh Mela 2021: मेडिकल कॉलेजों के छात्र हरिद्वार कुंभ मेले में देंगे सेवाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.