Move to Jagran APP

कैंट स्कूल में भी प्री-प्राइमरी की पढ़ाई, स्मार्ट क्लास भी होगी शुरू

राजधानी देहरादून के क्लेमेंट टाउन स्थित कैंट विद्यालय में भी जल्द ही प्ले ग्रुप व नर्सरी क्लास खोलने का प्रस्ताव है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 03:56 PM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 05:02 PM (IST)
कैंट स्कूल में भी प्री-प्राइमरी की पढ़ाई, स्मार्ट क्लास भी होगी शुरू
कैंट स्कूल में भी प्री-प्राइमरी की पढ़ाई, स्मार्ट क्लास भी होगी शुरू

देहरादून, [जेएनएन]: यदि सब ठीक रहा तो क्लेमेंट टाउन स्थित कैंट विद्यालय में भी जल्द प्री-प्राइमरी की पढ़ाई होगी। विद्यालय में प्ले ग्रुप व नर्सरी क्लास खोलने का प्रस्ताव है। इसके अलावा कैंट स्कूल में स्मार्ट क्लास भी शुरू की जाएंगी। 

loksabha election banner

चार मई को केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण देशभर के कैंट के प्रतिनिधियों से विभिन्न मसलों पर चर्चा करेंगी। इस बैठक में 62 कैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष व सांसद हिस्सा लेंगे। इस संदर्भ में तमाम सुझाव मांगे गए थे। जिस पर छावनी परिषद क्लेमेंट टाउन के उपाध्यक्ष सुनील कुमार ने भी अपने कुछ सुझाव रक्षा मंत्रालय को भेजे हैं। जिन्हें बैठक के प्रस्तावित एजेंडे में शामिल भी कर लिया गया है। 

उपाध्यक्ष ने बताया कि कैंट बोर्डों के बजट में लगातार कटौती की जा रही है। जबकि उनकी आमदनी के स्रोत सीमित हैं। खासकर क्लेमेनटाउन जैसे कई बोर्ड जो ग्रांट इन एड के सहारे हैं, उन्हें दिक्कत आ रही है। ऐसे में बजट में कटौती न करने की मांग उन्होंने रखी है। इसके अलावा कैंट स्कूल में प्ले ग्रुप व नर्सरी कक्षा का संचालन करने का सुझाव भी दिया है। गुणवत्तापरक शिक्षण के लिए स्मार्ट क्लास बनाने की मांग भी उन्होंने रखी। इसके अलावा डकोटा, मोथरोवाला, दौड़वाला के सिविल क्षेत्रों में प्रतिबंध का मामला भी रखा है। उन्होंने बताया कि इन तमाम मुद्दों पर चार मई को होने वाली बैठक में चर्चा की जाएगी। उम्मीद है कि रक्षा मंत्रालय इस संबंध में सकारात्मक निर्णय लेगा। 

यह भी पढ़ें: अब स्नातक में भी होगी योग की पढ़ाई, कर सकेंगे पीएचडी

यह भी पढ़ें: इसबार यह रहेगी जेईई मेंंस की कट ऑफ, जानिए

यह भी पढ़ें: जेईई-ऑफलाइन निपटा अब ऑनलाइन की बारी, इनका रखें ख्या  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.