Move to Jagran APP

फीस मामले में एसबीएम पब्लिक स्कूल को नोटिस

उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग ने फीस संबंधी मामले की शिकायत पर श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य को समन प्रेषित कर 18 फरवरी को आयोग में तलब किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 09:47 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 06:17 AM (IST)
फीस मामले में एसबीएम पब्लिक स्कूल को नोटिस
फीस मामले में एसबीएम पब्लिक स्कूल को नोटिस

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

loksabha election banner

उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग ने फीस संबंधी मामले की शिकायत पर श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य को समन प्रेषित कर 18 फरवरी को आयोग में तलब किया है।

आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक गंगा आश्रम ऋषिकेश निवासी नीरज कुमार गोयल ने श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल पर वार्षिक शुल्क के नाम पर ज्यादा वसूली करने की शिकायत बाल शिक्षण आयोग से की थी। इस मामले में बाल संरक्षण आयोग ने विद्यालय के प्रबंधक अथवा प्रधानाचार्य को प्रकरण की सुनवाई के लिए आयोग में बुलाया था। मगर, कोई उपस्थित नहीं हुआ। जिसके बाद आयोग ने बुधवार को ऋषिकेश कोतवाली के माध्यम से प्रधानाचार्य भरत मंदिर पब्लिक स्कूल को समन प्रेषित करते हुए 18 फरवरी को उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए आयोग में तलब किया है। इसके साथ ही वाद का निस्तारण न होने तक किसी छात्र को भी स्कूल से निष्कासित न करने के आदेश जारी किए हैं।

74 हजार 625 रुपये फीस है बकाया

स्कूल प्रबंधन के अनुसार शिकायतकर्ता नीरज कुमार गोयल के तीन पाल्य श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल में क्रमश: कक्षा छह, कक्षा आठ व कक्षा 10 में पढ़ते हैं। स्कूल ने उन्हें नोटिस भेजकर तीनों बच्चों का अब तक का कुल शुल्क लेट फीस के साथ 74 हजार रुपये 625 जमा करने को कहा है। नोटिस में कहा गया कि विद्यालय की व्यवस्था के मुताबिक प्रत्येक माह की अंतिम तिथि तक मासिक शिक्षण शुल्क जमा किया जाना चाहिए। मगर, कई बार लिखित और मौखिक सूचना के बावजूद नीरज कुमार गोयल ने शुल्क जमा नहीं कराया।

--------

शिकायतकर्ता बार-बार झूठी शिकायतें आयोग से कर रहे हैं। अब तक हुई जांच में कोई भी कमी नहीं पाई गई। विद्यालय में सभी बच्चों से नियमानुसार फीस ली जाती है। निजी स्कूल में अभी तक फीस माफी संबंधी कोई प्रावधान नहीं है। यदि ऐसा कोई आदेश है तो पालन किया जाएगा। बार-बार नोटिस के बावजूद शिकायतकर्ता फीस जमा करने के बजाए झूठी शिकायतों के रूप में ब्लैकमेलिग कर रहा है।

- धीरेंद्र कुमार जोशी, प्रधानाचार्य, श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल, ऋषिकेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.