Move to Jagran APP

Tehri News: आल सेंट कान्वेंट स्कूल रि-एडमिशन फीस मामले में फंसा, नोटिस जारी

टिहरी में आल सेंट कान्वेंट स्कूल को रि-एडमिशन फीस मामले में नोटिस भेजा गया है। आज शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में अभिभावकों कान्वेंट स्कूल प्रबंधन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान स्कूल प्रबंधन कोई तार्किक जवाब नहीं दे पाया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 08:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 08:33 PM (IST)
Tehri News: आल सेंट कान्वेंट स्कूल रि-एडमिशन फीस मामले में फंसा, नोटिस जारी
टिहरी में अभिभावकों के साथ बैठक लेती एसडीएम अपूर्वा सिंह। जागरण

जागरण संवाददाता, टिहरी : एसडीएम अपूर्वा सिंह ने आल सेंट कान्वेंट स्कूल प्रबंधन को रि-एडमिशन फीस न लेने और बेवजह के चार्ज हटाने के संबंध में निर्देश दिए हैं। अभिभावकों की शिकायत पर डीएम इवा श्रीवास्तव ने एसडीएम को इस मामले में जांच के आदेश दिये थे। जिसके बाद एसडीएम ने स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के साथ बैठक की। एसडीएम ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जो भी स्कूल बेवजह की फीस ले रहा है उन सभी को नोटिस जारी किया जाए।

loksabha election banner

अभिभावकों, स्कूल प्रबंधन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की हुई बैठक

शुक्रवार को एसडीएम अपूर्वा सिंह के कार्यालय में अभिभावकों, कान्वेंट स्कूल प्रबंधन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में अभिभावक ज्योति डोभाल ने कहा कि आल सेंट कान्वेंट स्कूल पुराने छात्रों से भी एडमिशन फीस ले रहा है।

स्कूल में अभिभावक संघ का गठन भी नहीं किया गया

रि-एडमिशन के नाम पर अभिभावकों से लूट की जा रही है। कई अन्य चार्ज भी बेजवह के अभिभावकों से वसूले जा रहे हैं। स्कूल में मनमानी के लिए अभिभावक संघ का गठन भी नहीं किया गया है। स्कूल में अभिभावक संघ भी गठित किया जाए।

बैठक में जब एसडीएम ने कान्वेंट स्कूल प्रबंधन से री-एडमिशन को लेकर और अन्य चार्ज लगाने को लेकर पूछा तो स्कूल प्रबंधन कोई तार्किक जवाब नहीं दे पाया। जिसके बाद एसडीएम अपूर्वा सिंह ने स्कूल प्रबंधन को रि एडमिशन न लेने और फीस चार्ट को दोबारा से संशोधित करने के निर्देश दिये।

एसडीएम ने मुख्य शिक्षा अधिकारी एलएम चमोला को बेवजह की फीस लेने वाले सभी स्कूलों को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिये। एसडीएम ने कहा कि जो स्कूल सरकारी नियमों का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। बैठक में कान्वेंट स्कूल मारिया, विक्रम कठैत, शांति प्रसाद भट्ट, ज्योति डोभाल, देवेंद्र नौडियाल, अतीक अहमद, हीरा नेगी, नवीन सेमवाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.