Move to Jagran APP

लोगों की प्यास बुझाने को लगाया हैंडपंप, देखरेख के अभाव में यह मलबे में दबा

देहरादून जिले के बरोटीवाला चौक पर क्षेत्रवासियों को पेयजल के लिए हैंडपंप लगाया गया था लेकिन देखरेख के अभाव में यह हैंडपंप लगभग जमीन में धंस गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 02:56 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 08:13 PM (IST)
लोगों की प्यास बुझाने को लगाया हैंडपंप, देखरेख के अभाव में यह मलबे में दबा
लोगों की प्यास बुझाने को लगाया हैंडपंप, देखरेख के अभाव में यह मलबे में दबा

विकासनगर, जेएनएन। कई बार मांग करने के बाद जनता को राहत देने के लिए विभाग लाखों रुपये खर्च कर योजना का संचालन तो कर देता है, लेकिन रखरखाव के अभाव में कुछ समय बाद उसका लाभ लोगों को नहीं मिल पाता है। बरोटीवाला चौक पर क्षेत्रवासियों को पेयजल के लिए हैंडपंप लगाया गया था, लेकिन देखरेख के अभाव में यह हैंडपंप लगभग जमीन में धंस गया है। जिसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

loksabha election banner

विकासनगर की एक बड़ी आबादी क्षेत्र के दर्जनों गांवों का केंद्र माने जाने वाले बरोटीवाला चौक पर हैंडपंप लगाया गया था। जिससे विकासनगर, लांघा, जीवनगढ़ और सहसपुर, सेलाकुई, देहरादून तक आने जाने वाले लोगों की प्यास बुझाने में यह हैंडपंप काम आता था। लगाने के कुछ दिनों तक तो लोगों को इसका लाभ मिला। लेकिन कुछ समय बाद ही यह खराब हो गया। 

बरोटीवाला निवासी संजय, दारा सिंह, संतवीर, सोनू, निसार अहमद, विनय कुमार आदि बताते हैं कि बरोटीवाला-जीवनगढ मार्ग निर्माण के समय सड़क से मलबा उठाकर हैंडपंप के आसपास जमा कर दिया गया। बरसात के दिनों में मलबा वहीं आस पास एकत्रित होता गया और हैंडपंप दबता चला गया। वहीं जमनीपुर ग्राम प्रधान प्रदीप सिंह का कहना है कि विधायक निधि से दस साल पहले यह हैंडपंप लगा था, जिसकी जिम्मेदारी पेयजल निगम की है। इस संबंध में ग्राम पंचायत की ओर से कई बार प्रस्ताव बनाकर भेजे गए, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं किया गया। 

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी में नहीं सुधरे शिक्षा व्यवस्था के हालात, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: उपेक्षा से नाराज मसूरी के दर्जनभर गांव, चुनाव में करेंगे नेताओं का विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.