जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Coronavirus उत्तराखंड में कोरोना का संक्रमण दिनोंदिन कम होता जा रहा है। रविवार को प्रदेश में संक्रमण दर 0.10 फीसद रही। आठ जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला। वहीं, तीन जिलों में एक-एक व्यक्ति में ही कोरोना की पुष्टि हुई। राज्य में कुल 16 नए मामले आए हैं और 16 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। वहीं, ऋषिकेश एम्स में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत भी हुई है। उसे शनिवार शाम को भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में निजी और सरकारी लैब से 15 हजार 587 सैंपल की जांच रिपार्ट प्राप्त हुई है। इनमें से 15 हजार 571 सैंपल की रिपार्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे ज्यादा सात लोग संक्रमित मिले हैं। चमोली में छह व्यक्तियों की रिपार्ट पाजिटिव आई है। बागेश्वर, टिहरी गढ़वाल व ऊधमसिंह नगर में एक-एक नया मामला आया है। अल्मोड़ा, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में कोई नया मामला नहीं मिला है। अभी तक प्रदेश में कोरोना के तीन लाख 43 हजार 490 मामले आए हैैं। इनमें से तीन लाख 29 हजार 774 (96.01 फीसद) स्वस्थ हो चुके हैं। फिलवक्त राज्य में कोरोना के 226 सक्रिय मामले हैं, जबकि 7394 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- कोरोनाकाल में अनाथ लड़कियों के विवाह का खर्च उठाएगा अग्रवाल समाज, पढ़‍िए पूरी खबर

24 हजार 78 व्यक्तियों को लगा टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है। रविवार को राज्य में 457 केंद्रों पर 24 हजार 78 व्यक्तियों का टीकाकरण हुआ। राज्य में अब तक 73 लाख 23 हजार 204 व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है। वहीं, 30 लाख 14 हजार 47 व्यक्तियों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है।

यह भी पढ़ें-Smart City Project: डीएम राजेश कुमार ने दिए निर्देश, स्मार्ट सिटी के कार्यों से हो रही परेशानी करें दूर

Edited By: Sumit Kumar