Move to Jagran APP

जमीन के नाम पर सिपाही से पौने नौ लाख की ठगी Dehradun News

प्रेमनगर क्षेत्र में जमीन दिलाने के नाम पर एक जालसाज ने हरिद्वार में 40वीं वाहिनी पीएसी के जवान से पौने नौ लाख रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 09:26 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 09:26 AM (IST)
जमीन के नाम पर सिपाही से पौने नौ लाख की ठगी Dehradun News
जमीन के नाम पर सिपाही से पौने नौ लाख की ठगी Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। प्रेमनगर क्षेत्र में जमीन दिलाने के नाम पर एक जालसाज ने हरिद्वार में 40वीं वाहिनी पीएसी के जवान से पौने नौ लाख रुपये की ठगी कर ली। एसआइटी (भूमि) की जांच के बाद प्रेमनगर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, कांस्टेबिल राजेंद्र सिंह ने बताया कि मई 2017 में उनकी मुलाकात उत्तरकाशी के पुरोला निवासी रामनरेश से हुई थी, जो वर्तमान में यहां गढ़ी कैंट क्षेत्र में रहता है। रामनरेश ने राजेंद्र को बताया कि उसकी प्रेमनगर के झाझरा में जमीन है, जिसे वह बेचना चाहता है।

राजेंद्र ने जमीन देखी और सौदा तय कर लिया। रामनरेश के साथ अनुबंध पत्र तैयार हुआ। राजेंद्र ने पांच लाख रुपये का पर्सनल लोन लेकर कुल आठ लाख 77 हजार रुपये रामनरेश को दे दिए। लेकिन इसके बाद से रामनरेश की ओर से जमीन की रजिस्ट्री को आनाकानी की जाती रही। 

इस बीच दबाव बढ़ाने पर रामनरेश ने पांच-पांच लाख रुपये के तीन चेक दिए, जो बैंक में लगाने पर बाउंस हो गए। एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि रामनरेश के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।

गांधी पार्क में प्रदर्शन पर संस्था के खिलाफ मुकदमा

गांधी पार्क के सामने बिना अनुमति प्रदर्शन करने के मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने नव पर्वतीय विकास संस्था के सदस्यों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार संस्था के लोग विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को 11 बजे के करीब गांधी पार्क के पास एकत्र हो गए और नारे लगाने लगे। प्रदर्शन कर रहे लोगों से अनुमति का पत्र दिखाने को कहा तो वह जवाब नहीं दे सके। 

इसे आपदा प्रबंधन अधिनियम के नियमों का उल्लंघन मानते हुए संस्था के संस्थापक अधिवक्ता विनोद कुमार, अध्यक्ष एमएस मलिक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष इम्तियाज अहमद, कार्यकारी अध्यक्ष कांति बल्लभ भट्ट, अभिषेक गुप्ता, फारूक अहमद, विकास कुमार, डॉ.रहमान समेत आठ-दस अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: मेल भेजकर डीलर को लगाई दो लाख की चपत Dehradun News 

नियमों के उल्लंघन में 508 गिरफ्तार

लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर प्रदेश में चार मुकदमे दर्ज किए गए। इस दौरान पांच सौ आठ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में अभी तक कुल 4167 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इन मामलों में 50 हजार 824 को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही एमवी एक्ट के तहत अब तक कुल 95 हजार 78 वाहनों के चालान किए गए हैं। 9743 वाहन सीज किया गया है। पांच करोड़ 60 लाख रुपये बतौर जुर्माना वसूले जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पीएनबी बैंक के पूर्व मैनेजर पर 55 लाख रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.