Move to Jagran APP

एचएच-74 मुआवजा घोटाले के आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी

जागरण संवाददाता, देहरादून: रुद्रपुर में करोड़ों रुपये के एनएच-74 भूमि मुआवजा घोटाले के आ

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 08:26 PM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 08:26 PM (IST)
एचएच-74 मुआवजा घोटाले के आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी
एचएच-74 मुआवजा घोटाले के आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी

जागरण संवाददाता, देहरादून:

loksabha election banner

रुद्रपुर में करोड़ों रुपये के एनएच-74 भूमि मुआवजा घोटाले के आरोपियों के खिलाफ एसआइटी ने चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर ली है। इस संबंध में घोटाले के मुख्य आरोपी एसडीएम समेत अन्य सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति शासन से मांगी गई है। अनुमति मिलने के बाद कोर्ट में चार्जशीट इसी माह के अंत तक दाखिल की जा सकती है।

प्रदेश के रुद्रपुर (ऊधमसिंहनगर) की तहसील जसपुर और काशीपुर में एनएच-74 के लिए भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा बांटने में करीब छह सौ करोड़ से ज्यादा का घोटाला सामने आया था। मामले की जाच एसआइटी कर रही है। ऊधमसिंहनगर के एसएसपी डॉ. सदानंद दाते के नेतृत्व में जांच टीम अब तक मुआवजा घोटाले के 12 आरोपियों को जेल भेज चुकी है। आरोपियों में दो एसडीएम भी शामिल हैं। पुख्ता सबूत मिलने के बाद एसआइटी ने आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है। हालांकि एसडीएम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने से पहले प्रमुख सचिव राजस्व से अनुमति मांगी गई है। इसके लिए शासन की अनुमति का इंतजार किया जा रहा है। इसके अलावा मंडल स्तर के अधिकारियों के खिलाफ कुमाऊं कमिश्नर और जिले के कर्मचारियों के लिए डीएम से चार्जशीट की अनुमति पहले से ही ले ली गई है। सूत्रों की मानें तो शासन की अनुमति मिलते ही दिसंबर अंत या जनवरी प्रथम पखवाड़े में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जा सकती है।

चार तहसीलों की चार्जशीट दूसरे चरण में: जसपुर और काशीपुर के अलावा भूमि मुआवजा घोटाले की जांच का दायरा बाजपुर, सितारगंज, रुद्रपुर और किच्छा तक पहुंच गया है। इन तहसीलों में भी घोटाले के प्रमाण मिले हैं। यहां चार्जशीट दूसरे चरण में जारी कर दी जाएगी। उधर, ऊधमसिंहनगर के एसएसपी डॉ. सदानंद दाते का कहना है कि पहले चरण की जांच की चार्जशीट लगभग तैयार हो गई है। दूसरे चरण की जांच की चार्जशीट को हिस्सों में दाखिल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.