Move to Jagran APP

एसआइटी की फाइनल रिपोर्ट पर टिका सरकार का एक्शन

ऊधमसिंह नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग 74 चौड़ीकरण मुआवजा घोटाले के मामले में अब सबकी नजरें एसआइटी की अंतिम रिपोर्ट पर टिकी हुई है। यह रिपोर्ट इसलिए अहम हैं क्योंकि एसआइटी इस मामले में दोनों आइएएस अधिकारियों पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद एसआइटी अपनी जांच को अंतिम रूप दे रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 08:22 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 08:22 PM (IST)
एसआइटी की फाइनल रिपोर्ट पर टिका सरकार का एक्शन
एसआइटी की फाइनल रिपोर्ट पर टिका सरकार का एक्शन

राज्य ब्यूरो, देहरादून: ऊधमसिंह नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग 74 चौड़ीकरण मुआवजा घोटाले के मामले में अब सबकी नजरें एसआइटी की अंतिम रिपोर्ट पर टिकी हुई है। यह रिपोर्ट इसलिए अहम हैं क्योंकि एसआइटी इस मामले में दोनों आइएएस अधिकारियों पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद एसआइटी अपनी जांच को अंतिम रूप दे रही है। माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट को देखने के बाद ही सरकार इस मामले में आगे एक्शन लेगी।

loksabha election banner

एनएच 74 घोटाले में एसआइटी की जांच अब अंतिम रूप ले रही है। 300 करोड़ रुपये के अनुमानित घोटाले में अभी तक सात पीसीएस अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है, जबकि एक अन्य सेवानिवृत पीसीएस को भी चार्जशीट दी गई है। इनमें से कुछ अभी सलाखों के पीछे हैं। शेष आरोपितों पर भी एसआइटी लगातार अपना शिकंजा कस रही है। वैसे तो एसआइटी शासन को पहले ही अपनी जांच रिपोर्ट सौंप चुकी थी लेकिन दो आइएएस अधिकारियों का नाम सामने आने के बाद सरकार के निर्देश पर शासन ने एसआइटी को रिपोर्ट फिर से वापस सौंप दी थी। इसके साथ ही एसआइटी को दोनों अधिकारियों से पूछताछ की अनुमति भी दी थी। इस मामले में शासन ने भी दोनों अधिकारियों को नोटिस दिया था। दरअसल, एसआइटी ने आइएएस पंकज पांडेय और चंद्रेश यादव के आर्बिट्रेटर के रूप में लिए गए निर्णय पर सवाल उठाए थे। इस मामले में दोनों अधिकारी शासन के नोटिस पर अपर मुख्य सचिव को अपना जवाब सौंप चुके हैं। इसके अलावा एक सप्ताह पहले एसआइटी भी इन दोनों अधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है। अब एसआइटी को अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी भर शेष रह गई है। वहीं, एनएच 74 घपले की जांच व एमडीडीए के स्पेशल ऑडिट लेकर आइएएस लॉबी का मिजाज उखड़ा हुआ है। इस मामले में अब आइएएस लॉबी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से भी मिलने का समय मांगा है। इन सब परिस्थितियों में अब एसआइटी की अंतिम रिपोर्ट बेहद अहम हो गई है। माना जा रहा है कि अगले सप्ताह तक यह रिपोर्ट शासन को सौंपी जा सकती है। इसके बाद ही सरकार इस मामले में कोई कदम उठाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.