Move to Jagran APP

आइएएस चंद्रेश यादव ने आरोपों पर उठाए सवाल

एनएच-74 मुआवजा घोटाले की जांच की जद में आए आइएएस चंद्रेश यादव ने शासन को अपना जवाब सौंप दिया है। सूत्रों की मानें तो इसमें उन्होंने स्वयं पर लगाए गए आरोपों के संबंध में दिए गए तथ्यों को गलत बताया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 03:00 AM (IST)
आइएएस चंद्रेश यादव ने आरोपों पर उठाए सवाल
आइएएस चंद्रेश यादव ने आरोपों पर उठाए सवाल

राज्य ब्यूरो, देहरादून: एनएच-74 मुआवजा घोटाले की जांच की जद में आए आइएएस चंद्रेश यादव ने शासन को अपना जवाब सौंप दिया है। सूत्रों की मानें तो इसमें उन्होंने स्वयं पर लगाए गए आरोपों के संबंध में दिए गए तथ्यों को गलत बताया है। जिन तिथियों पर उनके द्वारा केस सुनवाई की बात कही गई है, उन तिथियों पर सुनवाई न किए जाने की भी बात उन्होंने कही है। हालांकि, मामले की जद में आए दूसरे आएएस अधिकारी पंकज पांडेय ने अभी अपना जवाब नहीं दिया है। उन्होंने जल्द अपना जवाब देने की बात कही है।

loksabha election banner

एनएच 74 मुआवजा घोटाले की जांच कर रही एसआइटी ने कुछ समय पहले ही आर्बिट्रेटर की भूमिका में रहे तत्कालीन जिलाधिकारी पंकज कुमार पांडेय और चंद्रेश यादव की भूमिका पर सवाल उठाए थे। यह मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर शासन ने दोनों अधिकारियों से एक सप्ताह के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा था। इस बीच शासन ने एसआइटी को भी दोनों अधिकारियों से पूछताछ की अनुमति दे दी। एसआइटी इनसे 18 अगस्त को पूछताछ करेगी। वहीं गुरुवार को आइएएस अधिकारी औ अपर सचिव चंद्रेश यादव ने शासन को अपना जवाब भेज दिया। सूत्रों की मानें तो अपने जवाब में उन्होंने कहा है कि उन पर करोड़ों रुपये के नुकसान के आरोप को लेकर जो तथ्य दिया गया है, वह गलत है। 20-25 केस की सुनवाई की तिथि भी गलत है। उस समय हड़ताल चल रही थी। ऐसे में उन तिथियों पर उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की है। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर भी उन्होंने सिलसिलेवार अपना पक्ष रखा है।

वहीं, आइएएस पंकज पांडेय का कहना है कि वह जल्द ही अपना पक्ष शासन के सामने रख देंगे। गौरतलब है कि प्रभारी सचिव पांडेय ने घरेलू कार्य के लिए 17 अगस्त तक के अवकाश के लिए आवेदन किया हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.