बागेश्‍वर में स्‍कूल वैन और बस में हुई भिड़ंत, चालक घायल

जेएनएन, बागेश्‍वर। गरुड़ में विपरीत दिशा से आ रही बस और मारुति वैन में भिड़ंत हो गई। मारुति वैन में बैठे स्कूली बच्चे बाल-बाल बचे, लेकिन चालक घायल हो गया। घायल को सेवा 108 की मदद से मोहन सिंह मेहता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. जिम में वर्कआउट करने के साथ फूड सप्लीमेंट लेना है खतरनाक

जेएनएन, देहरादून। जिम में वर्कआउट करने के साथ स्टेरॉइड व फूड सप्लीमेंट का इस्तेमाल भी बढ़ गया है। लेकिन, सुडौल शरीर की चाहत में युवा यह भूल जाते हैं कि इनका सेहत पर किस कदर बुरा असर पड़ रहा है।

चिकित्सकों का कहना है कि इससे युवाओं में हार्मोनल डिसऑर्डर व हड्डी, जोड़ों से संबंधी समस्या व कई रोग समय से पहले हो रहे हैं। जल्द मसल्स बनाने के लिए फूड सप्लीमेंट और स्टेरॉइड्स मिश्रित दवाओं के इस्तेमाल का शॉर्टकट शरीर के लिए घातक है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. जेईई मेन के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन

जेएनएन, जेएनएन। आइआइटी और एनआइटी समेत देश के तमाम इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाले जेईई मेन के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू होने जा रहे हैं। अभ्यर्थी एक जनवरी तक आवेदन कर पाएंगे। जेईई मेन का ऑनलाइन एग्जाम 15 और 16 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। जबकि ऑफलाइन परीक्षा आठ अप्रैल को होगी। उत्तराखंड में ऑनलाइन परीक्षा पांच शहरों में आयोजित होगी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4.अल्मोड़ा में रोकी गई नाबालिग की शादी

जेएनएन, अल्‍मोड़ा। दुल्हन के नाबालिग होने की शिकायत सामने आने पर चाइल्ड हेल्पलाइन ने शादी रुकवा दी। शुक्रवार को लमगड़ा ब्लॉक के एक गांव से एक युवक की बरात धौलादेवी ब्लॉक के आरतोला जानी थी। दूल्हे के घर में खुशी का माहौल था। बरात निकलने ही वाली थी कि अचानक कन्या पक्ष ने फोन से बरात न लाने की बात कही। जिससे बराती सकते में आ गए और बरात स्थगित करनी पड़ गई। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. मंडी परिसर में 40 नहीं, 50 रुपये बिका प्याज

जेएनएन, देहरादून। भले ही मंडी समिति ने गुरुवार से दूनवासियों को मंडी परिसर में काउंटरों पर 40 रुपये किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराने के दावे किए हों, लेकिन सुबह के दस बजे तक ये दावे फुस्स साबित हो गए। जिसके बाद काउंटरों सहित पूरी मंडी में प्याज 50 रुपये किलो तक बेची गई। हालांकि, कई काउंटरों पर ग्राहकों ने इसका विरोध भी किया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे मंडी अधिकारियों ने प्याज के दाम दस रुपये कम कराए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप