Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज, विपक्ष के मुद्दों से गरमाएगा गैरसैंण। चारधाम में बर्फबारी, निचले क्षेत्र में बूंदाबांदी से बढ़ी सर्दी।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 09:12 AM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 09:12 AM (IST)
न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज, विपक्ष के मुद्दों से गरमाएगा गैरसैंण
राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र चमोली जिले के भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में आज से आरंभ होने जा रहा है। गैरसैंण के नाम पर चल रही सियासत के बीच कड़ाके की सर्दी में आयोजित इस सत्र के खासे गरमाने के आसार हैं। विपक्ष ने सरकार की घेराबंदी को अपने तरकश में मुद्दों के तमाम तीर संजोए हैं तो सत्तापक्ष भी पूरी रणनीति के साथ सदन में उतरेगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
2.चारधाम में बर्फबारी, निचले क्षेत्र में बूंदाबांदी से बढ़ी सर्दी
जेएनएन, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली। चारधाम सहित हिमालय की चोटियों में सुबह जमकर बर्फबारी हुई। वहीं, अधिकांश निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से सर्दी बढ़ गई है। अन्य स्थानों पर आसमान में बादल छाए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे तक अधिकाश क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी होती रहेगी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
3.ऑडिट रिपोर्ट में निकला यूपीआरएनएन में 800 करोड़ का घपला
रविंद्र बड़थ्वाल, देहरादून। विकास कार्यों के लिए पाई-पाई को तरस रहे और कर्ज लेकर कर्मचारियों के वेतन-भत्ते और पेंशन देने को मजबूर उत्तराखंड में सरकार के जिम्मेदार लोग नियमों को ताक पर रखकर उत्तरप्रदेश की कार्यदायी संस्था उत्तरप्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएन) पर मेहरबान रहे हैं। नतीजा 800 करोड़ से ज्यादा के घपले के रूप में सामने आया है। ऑडिट ने पिछले पांच वर्षों में यूपीआरएनएन पर बरसी मेहर को बेपर्दा कर दिया है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
4.भूकंप के झटकों से डोली उत्तराखंड की धरती
जेएनएन, देहरादून। भूकंप के तेज झटकों के साथ बुधवार रात उत्तराखंड की धरती फिर से डोल उठी। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई। इसका केंद्र अतिसंवेदनशील रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि ब्लाक के तोलियों गांव में था। भूकंप के तेज झटकों से राज्यभर में शहर से लेकर गांवों तक लोग घरों से बाहर निकल आए। हर ओर अफरा-तफरी की स्थिति बन गई।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
5. गहरी खार्इ में गिरी टाटा सूमो, चार की मौत; आठ गंभीर घायल

loksabha election banner

जेएनएन, टिहरी। ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर धौलीधार के पास टाटा सूमो गहरी खाई में में जा गिरी। जिसमें मां-बेटी सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएससी बागी में ले जाया गया है जिनमें दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें श्रीनगर बेस अस्पताल रेफर किया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.