मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

सवर्णों के डर से गंगी के 30 दलितों ने गांव छोड़ा
जेएनएन, टिहरी। टिहरी जिले में भिलंगना ब्लॉक के सुदूरवर्ती गांव गंगी में सवर्ण और अनुसूचित जाति के परिवारों के बीच ढोल बजाने को लेकर विवाद खड़ा होने के बाद तीन दलित परिवारों के लगभग 30 सदस्यों ने सोमवार को गांव छोड़ दिया। इस विवाद को देखते हुए पुलिस ने दलित परिवारों को घनसाली के विकासखंड कार्यालय के कमरों में शरण दी है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
2.क्लास रूम में दसवीं के छात्र को जिंदा जलाया, मौत
अल्मोड़ा, [जेएनएन]: लमगड़ा ब्लॉक स्थित राजकीय इंटर कॉलेज सत्यों में क्लास रूम में दसवीं के छात्र को जिंदा जलाए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। नकाबपोश लोगों ने उस पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। गंभीर रूप से झुलसा छात्र काफी देर तक क्लास रूम में ही पड़ा रहा। उपचार के दौरान छात्र की मौत हो गई।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
3.गैरसैंण ग्रीष्मकालीन राजधानी का वादा जल्द होगा पूरा
राज्य ब्यूरो, देहरादून। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणापत्र में गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने का जो वायदा किया था, उसे सरकार जल्द पूरा करने जा रही है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो गैरसैंण पर सियासत कर रहे हैं, आज शीतकालीन सत्र में वो कहीं भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
4.दून के जय सिंह ने विश्व तीरंदाजी में जीता कांस्य पदक
जेएनएन, देहरादून। विश्व तीरंदाजी महासंघ की ओर से आयोजित इंडोर तीरंदाजी विश्वकप में दून के जय सिंह ने कांस्य पदक अपने नाम किया। प्रतियोगिता थाईलैंड के बैंकॉक शहर में आयोजित की गई। जय सिंह की मां सर्वप्रीत ने बताया कि विश्वकप में विभिन्न देशों के करीब 350 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। जय सिंह ने यूथ कैटेगरी में भारत की झोली में कांस्य पदक डाला।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. इन छह स्थानों पर भूकंप सुरक्षित मॉडल कक्ष स्थापित

जेएनएन, पिथौरागढ़। नेशनल जियोफिजिकल रिसर्च इंस्टिट्यूट हैदराबाद ने छह स्थानों पर भूकंप सुरक्षित मॉडल कक्ष स्थापित कर दिए हैं। इन कक्षों से सिस्मोग्राफ भूकंप संबंधी शोध सर्वेक्षण सूचना समन्वय चेतावनी दी जा सकेगी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप