जीएसटी के बाद उत्तराखंड में माल की आवक घटी

सुमन सेमवाल, देहरादून। जीएसटी में कुल राजस्व में सुधार के बावजूद राज्य के राजस्व का हिस्सा घट गया है। ऐसा इसलिए हो रहा है कि राज्य में माल की आवक के मुकाबले अन्य राज्यों में जा रहे माल की आपूर्ति अधिक है। इस आपूर्ति पर आइजीएसटी (इंटीग्रेटेड जीएसटी) लगता है और इसका आधा हिस्सा उस राज्य को चला जाता है, जहां माल की खपत होती है। यही वजह है कि पिछले साल जुलाई से अक्तूबर माह तक के कारोबार में 2492.51 करोड़ रुपये का राजस्व अधिक प्राप्त होने के बाद भी उत्तराखंड के हिस्से का राजस्व घट गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. हार्इकोर्ट का आदेश, होर्डिंग मामले में निगम करे उचित कार्रवाई

जेएनएन, नैनीताल। हल्द्वानी नगर निगम में होर्डिंग्स के टेंडर का मामला नैनीताल हाईकोर्ट पहुंच गया है। हार्इकोर्ट ने निगम को निर्देश दिए हैं कि वो होर्डिंग के टेंडर मामले में उचित कार्रवार्इ करें।   

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. बियर बार के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

जेएनएन, बागेश्वर। कत्यूर घाटी के बैजनाथ में बियर बार खोलने के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। आक्रोशित ग्रामीण बैजनाथ तहसील कार्यालय आ धमके और उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी कि अगर बियर बार खोला तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. तेज रफ्तार वाहन ने मारी एक युवक को टक्कर, मौत

जेएनएन, रुद्रपुर। एकबार फिर से तेज़ रफ्तार वाहन मौत की वजह बना है। दरअसल रुद्रपुर में तेज रफ्तार वाहन ने एक राहगीर को रौंद डाला। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गर्इ। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस मृतक की शिनाख्त की कोशिश कर रही है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. फेसबुक फ्रेंड के चक्कर में फंसा युवा, गंवाए सवा लाख रुपए

जेएनएन, देहरादून।  विदेशी फेसबुक फ्रेंड के फेर में तपोवन रायपुर निवासी एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये से अधिक गवां दिए। पीड़ित ने थाना रायपुर में इस संबंध में तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस