उत्तराखंड की बेटियों का भविष्य संवारेगी नंदा-गौरा

जेएनएन, देहरादून। बाल विकास विभाग प्रदेश की बेटियों का भविष्य संवारने के लिए नंदा-गौरा योजना शुरू करने जा रहा है। योजना के तहत बीपीएल वर्ग के तहत घर में बेटी के जन्म लेने से लेकर बेटी की शिक्षा, विवाह तक में राज्य सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाएगी। विभाग एक माह के भीतर नंदा-गौरा योजना के लिए आवेदन शुरू करने की तैयारी में है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. पूर्व सीएम कोश्यारी ने दिया रहुल गांधी पर विवादित बयान, जानिए

जेएनएन, नैनीताल। पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी पर विवादित बयान दिया है। कोश्यारी ने कहा है कि अगर राहुल गांधी किसी तत्कालिक विषय पर बिना सलाहकार के वक्तव्य दे देंगे तो वो राजनीति छोड़ देंगे।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. लापता युवक के जिंदा या मुर्दा मिलने तक धरना रहेगा जारी

जेएनएन, देहरादून। गंगी गांव(टिहरी) के ग्रामीणों ने लापता युवक की तलाश की मांग को लेकर परेड ग्राउंड धरना स्थल पर परिवार के साथ 24 घंटे का धरना शुरू कर दिया है। युवक के जिंदा या मुर्दा मिलने तक धरना जारी रहेगा। इस दौरान परिवार ने कुछ लोगों पर उत्पीड़न का अरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई। टिहरी के पुलिस-प्रशासन के प्रति भी नाराजगी जाहिर की है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. बैंक में पैसे जमा करने आए युवक से हजारों की लूट

जेएनएन, रुड़की। रुड़की की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने एक शख्स से पैसों से भरा बैग छीन लिया और वहां से फरार हो गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस बदमाशों का पता लगाने में जुट गर्इ है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. उत्तराखंड और हिमाचल की टीम वॉलीबाल के फाइनल में

जेएनएन, देहरादून।  कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, क्षेत्रीय कार्यालय उत्तराखंड के तत्वावधान में आयोजित उत्तरी अंचल वॉलीबाल प्रतियोगिता में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। बास्केटबाल में दिल्ली और हिमाचल प्रदेश ने खिताबी दौर में जगह बनाई। प्रतियोगिता में पांच राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस