गैरसैंण विधानसभा सत्र, सरकार ने पेश किया 3015 करोड़ का अनुपूरक बजट 

जेएनएन, गैरसैंण(चमोली)। उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र में सरकार ने सदन में 3015.7381 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया। इसमें राजस्‍व मद में 2170.1314 करोड तथा पूंजीगत मद में 845.6067 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. कैबिनेट बैठक में पंचायतों को तोहफा, अनुदान बढ़ा

राज्य ब्यूरो, देहरादून। राज्य सरकार ने ग्राम पंचायतों को तोहफा दिया है। मंत्रिमंडल ने ग्राम पंचायतों को चतुर्थ वित्त आयोग की सिफारिशों के मुताबिक 2.5 फीसद ज्यादा अनुदान देने का फैसला लिया है। वहीं नगर निगम की सीमाओं में संशोधन किया जाएगा। इस संबंध में विधेयक के मसौदे को मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी। इसे विधानसभा में पेश किया जाएगा। मंत्रिमंडल ने अन्य अहम फैसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम के विकास ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए विभिन्न औद्योगिक घरानों समेत विभिन्न संस्थाओं से आर्थिक मदद लेने का रास्ता साफ कर दिया है। मंत्रिमंडल ने केदारनाथ उत्थान चेरिटेबल ट्रस्ट का गठन करने को मंजूरी दी है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. स्‍मैक खरीदने को पढ़े लिखे युवक दे रहे हैंं आपराधिक घटना को अंजाम

जेएनएन, हल्द्वानी। पढ़े-लिखे नौजवान स्मैक की नशे की गिरफ्त में पड़कर आपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगे हैं। पुलिस ने महानगर के दो युवकों को पकड़कर तीन दिन पहले हुई वृद्धा से पर्स लूट का खुलासा किया है। पकड़ा गया एक युवक एलएलबी का छात्र है, जबकि दूसरा बीकॉम पास है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. जान जोखिम में डालकर बच्चे मांग रहे हैंं भीख

जेएनएन, देहरादून। चौराहों पर भीख मांगने वाले बच्चों की सेहत के प्रति गंभीरता दर्शाते हुए बाल आयोग ने सख्त कदम उठाए हैं। आयोग की ओर से इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी कर इन बच्चों को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. चौथी गढ़वाल रायफल ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

जेएनएन, देहरादून। देशसेवा, गौरवशाली परंपरा, वीरता और देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने की परिपाटी वाली गढ़वाल रायफल की चौथी बटालियन ने आज अपना स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। बालावाला स्थित सरदार भगवान सिंह बायोमेडिकल साइंस कॉलेज में आयोजित एक भव्य समारोह में सेना में भर्ती का प्रशिक्षण ले रही यूथ फाउंडेशन की सैकड़ों लड़कियों ने विभिन्न प्रस्तुतियाँ देकर उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप