उत्तराखंड में नौ लाख लोग बेरोजगार, सबसे अधिक देहरादून में

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या नौ लाख तक पहुंचने वाली है। इनमें तकरीबन 5.53 लाख पुरुष तो 3.45 लाख महिला बेरोजगार शामिल हैं। सबसे अधिक बेरोजगार देहरादून में पंजीकृत हैं। आंकड़ों के अनुसार देहरादून में पंजीकृत महिला बेरोजगारों की संख्या पुरुष बेरोजगारों से अधिक हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. सत्र को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस बैठकों से अनुपस्थित

राज्य ब्यूरो, देहरादून। भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में आगामी सात दिसंबर से आरंभ होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर सियासत तेज हो गई है। गुरुवार शाम दलीय नेताओं और कार्यमंत्रणा समिति बैठकों में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश के न पहुंचने से गैरसैंण में सत्र के आयोजन पर ही सवाल उठने लगे। हालांकि नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की गैरमौजूदगी के कारण कार्य मंत्रणा समिति की गुरुवार को बैठक आयोजित करना उचित नहीं था। साथ ही, कहा कि कांग्रेस विधानसभा सत्र और छह दिसंबर को होने वाली कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में शामिल होगी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3.सीएम के एकाउंट के कमेंट्स पर नजर रखेंगे डीएम, एसएसपी

जेएनएन, नैनीताल। सोशल मीडिया के बढ़ते प्रयोग को भुनाने के लिए प्रदेश सरकार ने नई पहल की है। लोग अब सार्वजनिक हित की समस्याओं और शिकायतों को सोशल मीडिया यानी फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम के जरिए डीएम, एसएसपी और एसपी तक पहुंचा सकेंगे। इस पर सरकार निगरानी रखेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4.यतीन ने ऑनलाइन किया था कुल्हाड़ी का ऑर्डर

जेएनएन, देहरादून। यतीन की मौत से जुड़े राज भले ही बेपर्दा हो गए हों, मगर अब भी उसके मंसूबों को लेकर पुलिस के पास कोई संतोषजनक जवाब नहीं है। चर्चित मामले के खुलासे के दूसरे दिन गुरुवार को एक और हैरान करने वाली जानकारी सामने आई कि यतीन ने ऑनलाइन कुल्हाड़ी का ऑर्डर बुक कराया था। हालांकि, यह कुल्हाड़ी उसे मिली या नहीं, इसका पता नहीं चल सका है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. चोरों ने तोड़े पतंजलि स्टोर के ताले, पड़ोसियों की सतर्कता पर भागे

जेएनएन, उधमसिंह नगर। चोरों ने काशीपुर में पतंजलि के एक स्टोर के ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया। पड़ोसियों की सतर्कता से चोरों को खाली हाथ भागने पर मजबूर होना पड़ा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप