Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। जिसमें आपको हर वो बड़ी खबर मिलेगी, जो आपसे सरोकार रखती है।

By raksha.panthariEdited By: Published: Mon, 13 Nov 2017 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2017 05:51 PM (IST)
न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

युवा अब जान सकेंगे एनडीए और सीडीएस की चयन प्रक्रिया, खुलेंगे प्रशिक्षण केंद्र

loksabha election banner

जेएनएन, देहरादून। राज्य के युवाओं को सैन्य बलों की भर्ती परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षण प्रदान करने के लिये राज्य सरकार कुमाऊं और गढ़वाल में दो प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित करेगी। यह निर्णय सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और सेना के बैगलोर सिलेक्शन सेंटर के कमाण्डेंट मे.ज. वीपीएस भाकुनी की मुलाकात के दौरान लिया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. हर राज्य की परिस्थिति के अनुरूप योजनाओं का निर्माण करना जरूरी 

जेएनएन, देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि हर राज्य की परिस्थिति के अनुरूप योजनाओं का निर्माण किया जाना जरूरी है। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि सरकार पर्यटन तथा आर्गेनिक कृषि व हार्टीकल्चर आधारित गतिविधियों को बढ़ावा देने की पक्षधर है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में ऊंचाई पर बसे ग्रामों के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में रोपवे का प्रावधान भी जोड़ा जाए। ताकि सड़क निर्माण में पहाड़ों की क्षति न हो और इस योजना को प्रधानमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तौर पर जाना जाए। उन्‍होंने यह बात आज मुख्यमंत्री आवास में नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार से मुलाकात के दौरान कही। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. बदरीनाथ धाम में सुहावने मौसम का आनंद ले रहे यात्री

जेएनएन, गोपेश्वर। ठंड के बावजूद श्री बदरीनाथ धाम में भगवान के दर्शनों को लेकर श्रद्धालुओं में अच्छा खासा उत्साह है। हालांकि अब कपाट बंदी की तिथि नजदीक होने के कारण अधिकतर व्यवसायी अपना व्यवसाय समेटकर वापस लौट रहे हैं। यात्री बदरीनाथ धाम में सुहावने मौसम का लुफ्त उठा रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. छत का दरवाजा तोड़ अंदर घुसे चोर, लाखों का सामान उड़ाया

जेएनएन, मंगलौर(रुड़की)। रुड़की में चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ताजा मामला है मंगलौर का। जहां चोरों ने एक सेनेटरी स्टोर का ताला तोड़कर दस हजार की नकदी और सात लाख के सामान पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित ने मामले को लेकर पुलिस में तहरीर दी है।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. ओड़िसा में समुद्र में डूबने से हल्‍द्वानी के युवक की मौत

जेएनएन, हल्द्वानी। कालाढूंगी रोड पर मुखानी चौराहे के पास रहने वाले एक छात्र की ओड़िसा में समुद्र में डूबने से मौत हो गई। आज सुबह उसका शव घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। गमगीन माहौल में छात्र के शव की अंत्येष्टि कर दी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.