Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। सोशल मीडिया पर एनडी तिवारी के निधन की अफवाह उनके बेटे रोहित तिवारी भड़क गए। वहीं, नैनी सैनी हवाई पट्टी से हवाई जहाज उड़ान भरेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 05:49 PM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2017 05:49 PM (IST)
न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

एनडी तिवारी के निधन की अफवाह, सोशल मीडिया पर भड़के रोहित तिवारी

loksabha election banner

जेएनएन, नैनीताल। पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के निधन की सोशल मीडिया पर उड़ रही अपवाह को लेकर उनके बेटे रोहित तिवारी में बेहद आक्रोश बना हुआ है। दैनिक जागरण से दूरभाष पर बातचीत कर उन्होंने कहा कि जिसने भी ये अफवाह फैलाई है उसने न सिर्फ  मेरे पिता एनडी तिवारी का अपमान किया है बल्कि उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश की जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 2.बंजर खेतों में 'संजीवनी' उगा रहे वैद्य रामकृष्ण

जेएनएन, पौड़ी।  उत्तराखंड के पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक का छोटा सा गांव पोखरी। पलायन की मार से यह गांव भी बुरी तरह त्रस्त है। बावजूद इसके गांव की दस हेक्टेयर भूमि में लहलहा रही जड़ी-बूटियों और बारानाजा (बारह प्रकार के अनाज) की फसल एक परिवार के पुरुषार्थ की कहानी बयां कर रही है। यह संभव हो पाया दो दशक तक मुंबई में जीने की राह तलाशते रहे 55 वर्षीय रामकृष्ण पोखरियाल की घर वापसी से।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 3.युवाओं के लिए खुशखबरी, राज्य में बनेगा कोस्ट गार्ड भर्ती सेंटर

केदार दत्त, देहरादून। सैन्य बहुल उत्तराखंड के युवाओं के लिए अच्छी खबर। अब उन्हें विश्व के चौथे नंबर के तटरक्षक बल, इंडियन कोस्टगार्ड (भारतीय तटरक्षक बल) में भर्ती का अवसर मिल सकेगा। देहरादून पहुंचे कोस्टगार्ड के महानिदेशक राजेंद्र सिंह ने 'दैनिक जागरण' से बातचीत में बताया कि उत्तराखंड में जल्द ही कोस्टगार्ड का रिक्रूटमेंट सेंटर अस्तित्व में आएगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके लिए देहरादून के डोईवाला क्षेत्र में सौंग नदी के किनारे भूमि उपलब्ध कराने की बात कही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जून 2019 से पहले यह सेंटर खुल जाएगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 4.पर्वतीय मार्गों पर हो रही ओवरलोडिंग पर हार्इकोर्ट सख्त, पाबंदी

जेएनएन, नैनीताल। हाईकोर्ट ने पर्वतीय मार्गों पर ओवरलोडिंग पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही आरटीओ को यह सुनिश्चित करने के लिए जवाबदेह बना दिया है। संभागीय परिवहन अधिकारी से आदेश क्रियान्वयन का रोडमैप देने को भी कहा है। दरअसल, अधिवक्ता सुंदर सिंह मेहरा ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की। जिसमें कहा गया है कि कुमाऊं के टनकपुर-चंपावत- पिथौरागढ़ मार्ग पर एफसीआइ द्वारा ओवर लोडेड ट्रक चलाए जा रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5.मार्च से नैनी सैनी हवाई पट्टी से 22 सीटर विमान भरेंगे उड़ान

जेएनएन, पि‍थौरागढ़।  नैनी सैनी हवाई पट्टी पर मार्च माह से 22 सीटर विमान उड़ेंगे। यह बात शुक्रवार को नैनी सैनी हवाई पट्टी का निरीक्षण करते हुए अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कही। पट्टी का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने बताया कि आज हवाई सेवा चलाने वाली कंपनियों के लिए टेंडर की अंतिम तिथि है। शीघ्र टेंडर खोले जाएंगे आगामी मार्च माह से हर हालत में हवाई सेवा शुरू होगी। पहले चरण में 22 सीटर जहाज उड़ेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.