मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

सिद्धार्थ में शशि कपूर ने निभाया था बुद्ध का किरदार

हरीश तिवारी, ऋषिकेश। तीर्थनगरी हमेशा ही शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं की विशेष पसंद रही है। बड़ी बात यह कि अमेरिकी उपन्यासकार एवं फिल्म निर्माता कोनार्ड रूक्स ने गौतम बुद्ध के जीवन पर आधारित अंग्रेजी फिल्म 'सिद्धार्थ' की शूटिंग के लिए ऋषिकेश और राजस्थान में भरतपुर के महाराजा के महल को चुना था। भले ही आज महान अभिनेता शशि कपूर हमारे बीच नहीं रहे, मगर फिल्म 'सिद्धार्थ' के माध्यम से वे हमेशा के लिए तीर्थनगरी से नाता जोड़ गए। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2.अंग्रेजी को सेकेंडरी भाषा के रूप में इस्तेमाल करें युवाः उप राष्ट्रपति

जेएनए, देहरादून। स्वामी राम हिमालयन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेने उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पहुंचे। इस बार समारोह की खासीयत यहा है कि छात्रों ने जहां सफेद कुर्ता पजामा व भगवा पटका पहना, वहीं छात्राओं का ड्रेस कोड साड़ी रहा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3.साईंग्रेस एकेडमी व लिटिल स्टार एकेडमी ने दर्ज की जीत

जेएनए, देहरादून। साईंग्रेस एकेडमी और लिटिल स्टार ऐकेडमी ने 71वीं जिला क्रिकेट लीग बी डिविजन में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4.मोबाइल लूट गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार, पांच मोबाइल बरामद 

जेएनएन, काशीपुर। मोबाइल लूट गिरोह के तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके पास से लूटे गए पांच मोबाइल बरामद हुए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5.नैनीताल को सदा के लिए जिंदा कर गए शशि कपूर

रमेश चन्द्रा, नैनीताल। नैनी झील में उठती लहरें, ठंड का अहसास और नौका पर सवार शशि कपूर-शर्मिला टैगोर। दौर 60 के दशक का है और मौका प्यार के इकरार (रील लाइफ में) का। जैसे ही नाव पानी से अठखेलियां करते हुए बढ़ने लगी तो गाना चला...दिन हैं बहार के तेरे-मेरे इकरार के, दिल के सहारे आजा प्यार करें...। 'वक्त' ने शशि कपूर की यादों के साथ नैनीताल को भी 'अमर' कर दिया है। शशि दुनिया से रुखसत हो गए, मगर इस गीत में नैनीताल उनके साथ रहेगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप