दो लाख राज्य कर्मचारी आज से कार्यबहिष्कार पर

जेएनएन, देहरादून। राज्य कर्मचारियों ने आगामी विधानसभा सत्र से पहले सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। एसीपी की मांग पूरी न होने से गुस्साए उत्तराखंड के करीब दो लाख राज्य कर्मचारी आज से कार्य बहिष्कार पर चले गए। इसके तहत जिला मुख्यालयों पर कर्मचारियों ने धरना शुरू कर दिया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2.बीस दिसंबर के बाद मिलेंगे कांग्रेस के ब्लॉक और जिला अध्यक्ष

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश में कांग्रेस की ब्लॉक और जिला इकाइयों के अध्यक्षों की सूचियां तैयार हैं, लेकिन इंतजार गुजरात के विधानसभा चुनाव खत्म होने का है। ऐसे में 20 दिसंबर के बाद ही राज्य में कांग्रेस को नए ब्लॉक और जिलाध्यक्ष मिल पाएंगे। वहीं प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन अब अगले साल जनवरी माह तक टलना तकरीबन तय हो गया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3.किट के बगैर खिलाड़ियों से लगा रहे मेडल जीतने की उम्मीद

मानव भंडारी, देहरादून। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआइ) की ओर से आयोजित हो रही राष्ट्रीय विद्यालयी खेल प्रतियोगिताओं में उत्तराखंड के खिलाड़ियों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली सूबे की टीमों को पूरी किट उपलब्ध नहीं करवाई गई है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4.पीड़ा के ग्रामीणों ने बंजर जमीन पर फसल लहलहाकर हरी पीड़ा 

अजय खंतवाल, कोटद्वार। पलायन की मार झेल रहे पौड़ी जिले की एक तस्वीर में भले ही बंजर खेत और घरों की देहरी तक पहुंच रहे हिंसक जीव नजर आते हों, लेकिन इसी जिले की एक सुखद तस्वीर भी है। जिसकी बानगी जयहरीखाल ब्लाक के ग्राम पीड़ा में देखी जा सकती है। गांव के बंजर हो चुके खेतों में 73 काश्तकारों ने पारंपरिक खेती को छोड़ लेमनग्रास व तेजपात की खेती कर इससे अपनी आर्थिकी को बेहद मजबूत कर दिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5.पाकिस्तान से 152 जायरीनों का जत्था पहुंचा कलियर

जेएनएन, रुड़की। कलियर के सालाना उर्स में भाग लेने के लिए पाकिस्तान से 152 जायरीनों का जत्था शुक्रवार की सुबह अमृतसर देहरादून लाहोरी एक्सप्रेस से रुड़की रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। स्टेशन पर उतरते ही प्रशासन व कुछ सामाजिक संगठनों की ओर से पाकिस्तानी जायरिनों को बुके देकर उनका स्वागत किया गया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप