यूपी में योगी हुए पास, उत्तराखंड में अब त्रिवेंद्र की परीक्षा 

विकास धूलिया, देहरादून। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री महंत आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व में भाजपा के जोरदार प्रदर्शन ने अब उत्तराखंड में भी भाजपा के समक्ष दिलचस्प चुनौती पेश कर दी है। गुजरे मार्च में रिकार्ड बहुमत से सत्ता हासिल करने वाली भाजपा पर अब आगामी निकाय चुनाव में बेहतर नतीजे देने का दबाव रहेगा। ठीक उत्तर प्रदेश की ही तर्ज पर उत्तराखंड में भी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के लिए यह सत्ता संभालने के बाद पहली अग्निपरीक्षा होगी। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2.दून में पकड़ा गया चीनी नागरिक, विदेश मंत्रालय से संपर्क में जुटी एजेंसियां 

जेएनएन, देहरादून। उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू के दौरे और भारतीय सैन्य अकादमी की दीक्षांत परेड से चंद रोज पहले देहरादून में चीनी नागरिक के पकड़े जाने से खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। पुलिस ने चीनी नागरिक के पास से मिले दस्तावेजों को जब्त करते हुए उसके वीजा को रद कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3.वीडीओ के 196 पदों पर नए सिरे से भर्ती का रास्ता साफ

जेएनएन, नैनीताल। हाईकोर्ट की खंडपीठ ने राज्य में वीडीओ भर्ती प्रक्रिया पर एकलपीठ के आदेश को बरकरार रखते हुए विशेष अपील खारिज कर दी है। इससे 196 पदों पर भर्ती प्रक्रिया नए सिरे से शुरू करने का रास्ता साफ हो गया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4.लक्ष्य सेन अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिताब से दो कदम दूर

जेएनएन, देहरादून। उत्तराखंड के लक्ष्य सेन टाटा ओपन इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताब से मात्र दो कदम दूर हैं। लक्ष्य ने चैंपियनशिप के पुरुष एकल वर्ग से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5.अंधी हो रही भरल के इलाज में विदेशी विशेषज्ञों की मदद

राज्य ब्यूरो, देहरादून। समुद्रतल से साढ़े चार हजार मीटर की ऊंचाई पर गंगोत्री नेशनल पार्क के सबसे दुर्गम और दुरूह परिस्थितियों वाले केदारताल क्षेत्र में भरल (ब्ल्यू शीप) जिस अज्ञात बीमारी से ग्रसित हैं, वह पूर्व में मध्य एशिया के देशों में सामने आ चुकी है। बीमार भरल के अंधा होने जैसे लक्षण सामने आने से चिंतित वन्यजीव महकमा अब अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों के संपर्क में भी है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप