अब कैलास मानसरोवर यात्रा को महंगा करने की तैयारी 

किशोर जोशी, नैनीताल। प्रसिद्ध कैलास मानसरोवर यात्रा की प्रारंभिक तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं। विदेश मंत्रालय ने सीमांत पिथौरागढ़ जिले के उच्च हिमालयी क्षेत्र से होकर जाने वाले पैदल रास्तों को 31 मार्च तक दुरुस्त करने का टारगेट भारत तिब्बत सीमा पुलिस तथा सीमा सड़क संगठन को दिया है, लेकिन इस बार यात्रा करीब 13 हजार रुपये महंगी हो जाएगी। दरअसल इसके लिए यात्रा संयोजक कुमाऊं मंडल विकास निगम ने विदेश मंत्रालय को प्रस्ताव सौंप दिया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2.एनएच घोटाले की एसआइटी जांच पर रावत ने उठाए सवाल

जेएनएन, काशीपुर। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि एनएच-74 मुआवजा घोटाले की एसआइटी जांच का डबल इंजन जसपुर व काशीपुर से आगे क्यों नहीं बढ़ रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि एनएचएआइ के अफसरों को जांच से अलग क्यों कर दिया गया है, जबकि मुआवजा तो एनएचएआइ ने ही दिया था। एसआइटी की जांच सीमित कर दी गई है। उन्होंने फिर घोटाले की जांच हाईकोर्ट की देखरेख में कराए जाने की मांग दोहराई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3.उत्तराखंड में टीईटी पास शिक्षा मित्र बनेंगे प्राथमिक शिक्षक

राज्य ब्यूरो, देहरादून। टीईटी पास और डीएलएड प्रशिक्षित शिक्षा मित्रों का लंबा इंतजार आखिर खत्म हुआ। ऐसे 1200 से अधिक शिक्षा मित्र अब प्राथमिक शिक्षक बनेंगे। विद्यालयी शिक्षा सचिव डॉ भूपिंदर कौर औलख ने इस संबंध में प्रारंभिक शिक्षा निदेशक को आदेश जारी किए। सरकार ने टीईटी पास नहीं करने वाले शिक्षा मित्रों को प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए पात्रता शर्तें पूरी करने के लिए 31 मार्च, 2019 तक मौका दिया गया है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4.सहकारी संघों पर कब्जे की तैयारी में जुटी उत्तराखंड भाजपा

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रचंड बहुमत से राज्य में सत्तासीन भाजपा अब राज्य सहकारी संघों में कब्जा जमाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। इस कड़ी में अगले साल फरवरी से जुलाई तक होने वाले चुनावों में सभी सहकारी समितियों व शीर्ष संघों में अधिक से अधिक संख्या में भाजपा के बोर्ड बनें, इसके लिए इच्छुक दावेदारों ने गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं। पार्टी की भी कोशिश है कि सहकारिता में राज करने वाली कांग्रेस को बेदखल किया जाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5.अंडर-17 बालिका फुटबाल में सहसपुर की टीम बनी चैंपियन

जेएनएन, देहरादून। खेल महाकुंभ के तहत आयोजित जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के अंडर-17 बालिका वर्ग में विकासखंड सहसपुर विजेता बना। बालक वर्ग में विकासखंड डाईवाला व सहसपुर के बीच खिताबी मैच खेला जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप