देहरादून, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस की भारत बचाओ रैली संपन्न होने के बाद उत्तराखंड में फिर प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी के गठन को लेकर कयास तेज हो गए हैं। रैली के दौरान प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात हुई। वहीं नेताद्वय ने रैली के बाद पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह समेत कई केंद्रीय नेताओं से भी मुलाकात की। 

ढाई साल से ज्यादा समय गुजरने के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह अपनी टीम का गठन नहीं कर पाए हैं। प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन बार-बार टलता रहा है। हालांकि नई कार्यकारिणी का आकार जंबो रखने की तैयारी है। इस पर प्रदेश में पार्टी के बड़े नेताओं के मशविरे पर केंद्रीय नेता भी सहमत नजर आ रहे हैं। यह दीगर बात है कि खुद प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में कार्यकारिणी का छोटा आकार रखने के पक्ष में हैं। 

यह भी पढ़ें: बीजेपी विधायक और महापौर ने की राहुल गांधी के बयान की निदां, कहा-मांगे माफी

दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित रैली संपन्न होने के बाद एक बार फिर प्रदेश में नई कार्यकारिणी का गठन जल्द होने की संभावना है। इसे देखते हुए उत्तराखंड सदन में ठहरे प्रीतम सिंह और इंदिरा हृदयेश से मिलने काफी तादाद में प्रदेश के नेता पहुंचे। रैली में उत्तराखंड से राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी, धीरेंद्र प्रताप समेत कई नेता शामिल हुए।  

यह भी पढ़ें: श्राइन बोर्ड के गठन को लेकर स्‍वामी रामदेव बोले, सभी धर्मस्थलों का अधिग्रहण करे सरकार

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस