Move to Jagran APP

एनसीईआरटी किताबों ने बढ़ाई मुश्किलें, अभिभावक काट रहे चक्कर

राजधानी देहरादून में स्कूल खुलने के बाद भी अभिभावकों को एनसीईआरटी पुस्तकों का पूरा सेट नहीं है। जिससे अभिभावकों को कर्इ तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 04:50 PM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 05:02 PM (IST)
एनसीईआरटी किताबों ने बढ़ाई मुश्किलें, अभिभावक काट रहे चक्कर
एनसीईआरटी किताबों ने बढ़ाई मुश्किलें, अभिभावक काट रहे चक्कर

देहरादून, [जेएनएन]: स्कूलों को खुले एक पखवाड़ा गुजरने वाला है, लेकिन अभिभावकों को अभी भी एनसीईआरटी की पुस्तकों के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। शहर के विभिन्न बुक सेलरों की दुकानों के बाहर सुबह से ही जमा अभिभावकों को पहली से लेकर 12वीं कक्षा तक की राज्य एनसीईआरटी की पूरी किताबों का सेट नहीं मिल रहा है। 

loksabha election banner

डिस्पेंसरी रोड स्थित एक किताबों की दुकान में पहुंची सीमाद्वार निवासी शकुंतला रावत ने बताया कि उनकी बेटी की आठवीं कक्षा की तीन किताबें आज तक नहीं मिली है, जबकि वह पिछले चार दिनों से हर रोज दुकान के चक्कर काट रही हैं। एक अन्य अभिभावक अंजलि थपलियाल ने बताया कि उनका बेटा पांचवीं कक्षा में है। तीन दिन पहले दुकानदार ने कुछ किताबें तो दे दी, लेकिन चार किताबें नहीं मिली हैं। बुक सेलरों का सीधा जवाब है कि आगे से ही किताबें नहीं मिल रही हैं। 

अभिभावकों का कहना है कि बुक सेलर किताबों को लेकर चिंतित नहीं है, जबकि अभिभावक एक-एक सप्ताह से बुक सेलरों की दुकानों के चक्कर काट रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि किताबों को बुक सेलरों के पास देने के बजाए सीधे स्कूल प्रबंधन को उपलब्ध करवाई जाए, ताकि जिस स्कूल में उनका बच्चा पढ़ता है वह सीधे स्कूल से ही किताबें खरीद ले। शहर के दूरदराज के क्षेत्रों से किताबें खरीदने रोज दौड़ने से अभिभावकों की परेशानी कुछ तो कम होगी। 

यह भी पढ़ें: आयकर विभाग ने सीज किया श्रीनगर मेडिकल कॉलेज का खाता

यह भी पढ़ें: निजी कॉलेज संचालकों की मनमानी रोकने को विवि एक्ट में होगा संशोधन

यह भी पढ़ें: निजी मेडिकल कॉलेजों में शुल्क वृद्धि पर रोलबैक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.